केंद्रीय पर्यटन विभाग ने शुरू किया एक माह का विशेष अभियान

केंद्रीय पर्यटन विभाग ने शुरू किया एक माह का विशेष अभियान  

भारत की अनूठी कला, संस्कृति, वेशभूषा, परंपराओं और पर्यटन स्थलों की जाएगी ब्रांडिंग 

 
A
उदयपुर में G- 20 शेरपा बैठक
 

उदयपुर 6 दिसम्बर।  लेकसिटी में 5 से 7 दिसंबर तक आयोजित हो रहे G-20 शेरपा सम्मेलन में आने वाले 29 देशों के अतिथियों के भारत प्रवास को देखते हुए केन्द्रीय पर्यटन विभाग ने एक माह चलने वाले विशेष अभियान का शुभारंभ किया है। अभियान के तहत भारत को दी गई G 20 की अध्यक्षता के गौरव के साथ-साथ विभाग द्वारा भारत की कला-संस्कृति व पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग की जाएगी।

A

 

पर्यटन विभाग नई दिल्ली के उत्तर क्षेत्रीय जोन निदेशक अनिल ऑरव ने बताया कि अभियान के तहत जहां पहली शेरपा बैठक के आयोजन स्थल उदयपुर के डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट की विभाग द्वारा आकर्षक साज-सज्जा की गई। आगमन और प्रस्थान मार्ग पर विभागीय कार्मिकों द्वारा अतिथियों का अभिनंदन किया जा रहा है वहीं एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम आयोजन स्थल के दोनों तरफ अतिथियों के स्वागत के लिए बड़े-बड़े होर्डिंग भी स्थापित किए गए हैं। इसके साथ ही देशभर में विभिन्न स्थानों पर भी हार्डिंग स्थापित करने के साथ-साथ प्रदर्शनियों के आयोजनों के माध्यम से भारत की अनूठी कला, संस्कृति, वेशभूषा, परंपराओं और पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग की जाएगी।

A

 

शिल्पग्राम में मिनिएचर और मॉडर्न पेंटिंग का प्रदर्शन:

निदेशक ऑरव ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र द्वारा स्थापित किए गए शिल्पग्राम में मंगलवार को दौरा करने वाले जी 20 प्रतिनिधियों के लिए लाइव मिनिएचर और मॉडर्न पेंटिंग का प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान अतिथियों ने यहां पर कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही मिनिएचर और मॉडर्न पेंटिंग को उत्सुकता से देखा और कलाकारों के कला-कौशल की सराहना की। अतिथियों ने कहा कि भारत का कला वास्तव में अनोखी है और पूरी दुनिया में इसका कोई सानी नहीं है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal