लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय प्रदर्शनी में चेतन के चित्रों को मिली प्रशंसा

लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय प्रदर्शनी में चेतन के चित्रों को मिली प्रशंसा

उदयपुर के चित्रकार है चेतन औदीच्य 

 
chetan audichya

उदयपुर 20 अप्रैल 2022 । लखनऊ में आयोजित आर्टिस्ट कोंसिल ऑफ इंडिया की छठी राष्ट्रीय प्रदर्शनी में उदयपुर के चित्रकार चेतन औदिच्य के चित्रों को प्रदर्शित किया गया । प्रदर्शनी का उद्घाटन अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय की फेकल्टी ऑफ आर्कीटेक्चर एंड पेंटिंग की डीन डॉ वंदना सहगल तथा वरिष्ठ कलाकार अखिलेश निगम ने किया । 

कला स्रोत आर्ट गैलरी में चौदह अप्रेल से शुरू हुई इस प्रदर्शनी में देश के विख्यात चित्रकारों की पेंटिंग का प्रदर्शन हुआ। जिनमें डॉ चन्द्रशेखर काले, मनोज पवार, डॉ संजय कुल्हे आदि के नाम प्रमुख है। चेतन औदिच्य की चयनित पेंटिंग में प्रकृति मनुष्य और ईश्वरत्व के सघन संबंधों का तादात्म्य चित्रित किया गया है । 

चेतन ने बताया कि महाकवि निराला ने अपनी काव्यकृति 'राम की शक्ति पूजा' में जिस तरह से श्रीराम का चरम करुणा-भरे मानवीय औदात्य का चित्रण किया है उसी तरह के चरित्रविधान का उन्होंने श्रीकृष्ण को लेकर अभिव्यंजनात्मक प्रयोग किया है। प्रदर्शनी के समापन के अवसर पर वरिष्ठ कलाकार जयकृष्ण अग्रवाल ने चित्र और चित्रकारों की प्रकृति के संश्लिष्ट संबंधों पर प्रकाश डाला। परिवार ने बधाई दी हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal