Fake News Alert- बच्चा चोरी की घटना निकली फ़र्ज़ी

Fake News Alert- बच्चा चोरी की घटना निकली फ़र्ज़ी 

आज दिन भर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही घटना का सच 

 
fake news alert

उदयपुर 27 सितंबर 2022 ।  शहर में आज मंगलवार को दिन भर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बच्चा चोरी होने की खबर पूरी तरह से फ़र्ज़ी है। न तो किसी ने बच्चे चुराए न ही इस आरोप में कोई गिरफ्तार हुआ। 

दरअसल घटना प्रतापनगर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर के पास हुई जब  तेजा मीणा नामक बुज़ुर्ग व्यक्ति अपने पांच दोहितो को लेकर माउंट व्यू स्कूल के समीप खड़े होकर बस का इंतज़ार कर रहा था। तभी क्षेत्र के कुछ लोगो ने उनसे उन सभी बच्चो को साथ ले जाने का सवाल किया तो तेजा मीणा और क्षेत्रवासियों में कहासुनी हो गई और भीड़ में मौजूद किसी व्यक्ति ने तेजा मीणा को संदिग्ध समझ के पुलिस को सूचना दे दी। 

सूचना मिलते मौके पर प्रतापनगर थाना पुलिस पहुँच गई और संदिग्ध व्यक्ति और बच्चो को थाने पर लाकर पूछताछ की तो पांच में से बड़े बच्चो ने इस बात की पुष्टि कि तेजा मीणा उन बच्चो के नाना है और उन्हें साथ अपने घर झल्लारा लेकर जा रहे थे । 

प्रतापनगर थानाधिकारी दर्शन सिंह ने बताया मामले की जांच में सामने आया है की यह बच्चे तेजा मीणा की दामाद हेमराज मीणा के है जो की मेघावास ट्रांसपोर्ट नगर में रहते है और बच्चा चोरी जैसी कोई घटना घटित नहीं हुई है। 

एडिशनल एसपी चंद्रशील ठाकुर ने अपील की है कि इस प्रकार की कोई भी घटना सामने आये तो तुरंत पुलिस को सूचित करे ताकि पुलिस घटना का वेरिफिकेशन कर आगे की कार्यवाही करे।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal