कोर्ट चौराहा हादसे में मृतका धन्नी बाई की दुल्हन बेटी को कलेक्टर ने की अर्थिक सहायता

कोर्ट चौराहा हादसे में मृतका धन्नी बाई की दुल्हन बेटी को कलेक्टर ने की अर्थिक सहायता

कलेक्टर ताराचंद मीणा ने दिखाई सामाजिक सरोकारिता, अपने स्तर पर मदद कर परिजनों को पहुचाई 2 लाख 51 हजार रुपए की राशि

 
collector

उदयपुर 24 जनवरी 2023 । अपने जमीनी जुड़ाव से हमेशा चर्चा में रहने उदयपुर के जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा का एक और संवेदनशीलता का उदाहरण सामने आया है। मीणा ने सोमवार को शहर के कोर्ट चौराहे पर रोडवेज बस की चपेट से मौत के मुंह मे पहुंची महिला धन्नी बाई की दुल्हन बेटी हेमलता के लिए अपने स्तर 2 लाख 51 हजार की राशि जुटा कर परिजनों को सुपुर्द की हे। पीड़ित परिवार की और से रिश्तेदार शंकर लाल डांगी ने राशि का चैक लिया । 

इस दौरान शहर भाजपा के मंत्री गजेंद्र भंडारी, बड़गांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़, लखावली सरपंच मोहन पटेल, भुवाणा सरपंच मोहन लाल डांगी, पूर्व उपसरपंच रमेश डांगी, बार एसोसिएशन के वित सचिव हरीश सेन मौजूद रहे। 

गौरतलब हे की भुवाणा की रहने वाली धन्नी बाई पत्नी लोगर लाल डांगी की सोमवार को कोर्ट चौराहे पर रोडवेज बस के चालक की लापरवाही से मृत्यु हो गई थी, जिस पर आक्रोशित समाजजन और जनप्रतिनिधियों ने धरना प्रदर्शन कर शव लेने से इंकार कर दिया। 

इसके पश्चात बडगांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिला कलेक्टर से मिला, जिला कलेक्टर ने उचित सहायता का आश्वासन दिया था। बडगांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ और सभी जनप्रतिनिधियों ने जिला कलक्टर द्वारा किए गए इस कार्य पर उनका आभार जताया। 

राठौड़ ने बताया की कलेक्टर महोदय का एक पीड़ित परिवार के प्रति गंभीरता पूर्वक उठाया गया यह कदम सराहनीय हे। धन्नी बाई की बेटी हेमलता की बुधवार को लोयरा से बारात आएगी, वही मंगलवार को परिवार द्वारा गमगीन माहौल में मातृकुंडिया में धन्नी बाई की अस्थियों को विसर्जित किया गया ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal