गांधी परिवार के साथ कांग्रेसी लेंगे राजस्थानी भुजिया, कैर सांगरी, दाल-बाटी चूरमा का मज़ा

गांधी परिवार के साथ कांग्रेसी लेंगे राजस्थानी भुजिया, कैर सांगरी, दाल-बाटी चूरमा का मज़ा

यह प्रस्ताव उदयपुर व प्रदेश के नेताओं की ओर से दिया गया 

 
rajasthani

राजस्थान अपने गौरवपूर्ण इतिहास, शानदार किलों, महलों और लज़ीज व्यंजनों के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। उदयपुर में 13 से 15 मई तक आयोजित होने वाले नव संकल्प शिविर को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इस शिविर में गांधी परिवार और कांग्रेस के तमाम नेता राजस्थानी व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे। शिविर में होने वाली बैठकें ताज अरावली में ही होंगी। एक ही दिन में अलग-अलग सेशन चलेंगे। 

कांग्रेस के नवसंकल्प चिंतन शिविर में वैसे तो हर राज्य के व्यंजन बनाने के लिए गुरुवार से ही नेताओं के साथ कुक भी उदयपुर पहुंचना शुरू हो जाएंगे, लेकिन गांधी परिवार समेत तमाम कांग्रेस नेताओं के लिए राजस्थानी भुजिया, कैर सांगरी की सब्जी और दाल-बाटी चूरमा खास डिश रखी गई है। यह प्रस्ताव उदयपुर व प्रदेश के नेताओं की ओर से दिया गया था। वैसे तो कांग्रेस नेताओं के लिए उनके मनपसंद भोजन का इंतजाम किया गया है। देश-विदेशी व्यंजनों के साथ राजस्थानी व मेवाड़ी डिश को जोड़ दिया गया है। इसके अलावा विभिन्न राज्यों से आने वाले कुक उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिमी क्षेत्र के भी व्यंजन भी तैयार किए जाएंगे। नेताओं की पसंद के व्यंजन के लिए अलग से व्यवस्था की गई। इसके लिए नेताओं को पहले से ही ऑर्डर देना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री आज पहुंचे उदयपुर 

शहर में आयोजित होने वाले कांग्रेस पार्टी के नव संकल्प शिविर को लेकर तैयारियों का जायजा लेने के मुख्यमंत्री आज उदयपुर पहुंचे। यहां से गहलोत सीधे बेणेश्वर धाम के लिए रवाना हो गए। चिंतन शिविर के बाद 16 मई को बेणेश्वर में 100 करोड़ लागत से बनने वाली पुलिया का उद्घाटन होगा। बेणेश्वर में मुख्यमंत्री कांग्रेस के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने गए हैं।

चिंतन शिवर से पहले जगमगाया उदयपुर 

उदयपुर में नव संकल्प शिवर को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। शहर के प्रमुख चौराहे और मार्ग पुरी तरह से सजधज कर तैयार हो चुके हैं वहीं, अधूरे बचे कार्य को भी जल्द से जल्द किए जा रहे हैं। वहीं शहर की सड़कों पर हो रहे गड्ढों को डामर डालकर चमकाया जा रहा हैं। बता दें कि तीन दिवसीय इस चितिंन शिविर में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित देशभर के 442 राजनेता उदयपुर आएंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal