लेकसिटी में न्यू ईयर 2023 को लेकर काउंट डाउन शुरू


लेकसिटी में न्यू ईयर 2023 को लेकर काउंट डाउन शुरू

उदयपुर बन गया अब नया पार्टी डेस्टिनेशन - पर्यटन विभाग उपनिदेशक शिखा सक्सेना

 
a
UT WhatsApp Channel Join Now

उम्मीदों से भरा नया साल 2023 आने वाला हैं। हर कोई चहता है कि नए साल की आगाज़ किसी अच्छे शहर में कुछ यादों के साथ मनाए। हर बार 31 दिसंबर की रात 12 बजे लोग हैप्पी नयू ईयर कहकर नए साल का आगाज़ करते हैं। यदि आप भी नए साल 2023 की शुरुआत झीलों की नगरी में करना चाहते है तो लेकसिटी इसके लिए बिल्कुल तैयार हैं। 

कोरोना महामारी के दो साल कोरोना की पाबंदियों के बिना लोग नए साल का जश्न मनाएंगे। शहर के होटल्स व रेस्टोरेंट्स में न्यू ईयर सेलिब्रेशन पार्टियों के लिए तैयारियां चल रही हैं। वैसे तो लेकसिटी में 25 दिसंबर के बाद से ही जश्न की तैयारियों के साथ पर्यटकों का आना शुरु हो जाता हैं लेकिन नए साल के आगाज़ के लिए उदयपुर के होटल्स में खास तैयारियां की जा रही हैं।

उदयपुर के होटल्स में लोगों के एंजॉयमेंट के लिए विभिन्न कार्यक्रम और लजीज व्यंजनों को तैयार किए जा रहे हैं। इसके साथ ही पर्यटकों को लुभाने के लिए राजस्थानी कलाकारों को भी बुलाया जाता हैं। लेकसिटी में पर्यटकों का आना लगातार शुरु हो गया हैं। शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों में पर पर्यटकों की भीड़ हैं। फतहसागर झील पर बोटिंग के लिए लंबी लंबी कतारे लगी हुई हैं। 

पर्यटन विभाग की उपनिदेशक शिखा सक्सेना का कहना है कि उदयपुर ब्यूटी डेस्टिनेशन, इंवेट डेस्टिशन और वेडिंग डेस्टिनेशन के नाम से तो मशहूर है ही अब न्यू ईयर पर इतनी बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने से यह पार्टी डेस्टिशन बन गया हैं। पर्यटकों के यहां न्यू ईयर और सेलिब्रेट करने और बर्थ डे सेलिब्रेट करने से लेकसिटी एक और नए ट्रेड में शामिल हो गया है वह है पार्टी डेस्टिनेशन। उदयपुर में 90% तक होटल रिसोर्ट बुक हो चुके है। 26 तारीख को सिटी पैलेस में 11000 पर्यटक पहुंचे वहीं सहेलियों की बाड़ी में पैर रखने की जगह नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि नए साल पर हमारी ओर से इको टूरिज्म डेस्टिनेशन को लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं। इको टूरिज्म से ग्रामीण टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा। इस योजना से ज़िले में नए पर्यटन स्थल विकसित होंगे और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। ईको टूरिज्म से वन क्षेत्र को नुकसान नहीं पहुचेंगा। नई सेटेलाइट टूरिस्ट डेस्टिनेशन विकसित होने से शहर में भीड़ कम होगी। वहीं आज एक मिटिंग रखी गई अब एक बार फिर से उदयपुर में G-20 वर्किंग ग्रुप 21, 22 और 23 मार्च को आयोजित किया जाएगा। 

a

वहीं लेकसिटी में नए नए अंदाज़ से इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेट किया जाएगा। कई तरह के ईवेंट जैसे कैम्पिंग इवेंट, इनडोर सेलिब्रेशन, कैम्प फायर, सेलिब्रेशन विथ सेलिब्रिटी और अन्य इवेंट किए जाएगें। पुराने साल 2022 को अलविदा और नए साल 2023 के स्वागत के लिए लोग जश्न की तैयारी में व्यस्त नज़र आ रहे हैं। कई लोग घरों पर तो कई होटल और रेस्टोरेंट सहित अन्य स्थानों पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का प्रोग्राम बना चुके हैं। 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal