उदयपुर में स्पेन के पति-पत्नी ने गोद लिया डेढ़ साल का बच्चा

उदयपुर में स्पेन के पति-पत्नी ने गोद लिया डेढ़ साल का बच्चा

शिशु की देखभाल स्पेन में होगी, दंपत्ति बच्चे को लेकर स्पेन हुए रवाना 

 
spian

उदयपुर में आज स्पेन के एक दंपत्ति ने स्पेशल चाइल्ड गोद लिया हैं। उदयपुर के चित्रकूट नगर स्थित शिशु गृह में पिछले डेढ़ साल से पल बढ़ रहे इस शिशु की देखभाल अब स्पेन में होगी।यह दंपत्ति बच्चे को लेकर स्पेन रवाना हो गए हैं।

दरअसल 7 साल पहले इस दंपत्ति की शादी हुई थी, लेकिन संतान नहीं होने के चलते उन्होंने भारत में बच्चे को गोद लेने की प्रक्रिया की जानकारी ली और उसके बाद कानूनी प्रक्रिया को अपनाते हुए गोद लेने का आवेदन किया। करीब 6 माह के इंतजार के बाद इस दंपत्ति को उदयपुर स्थित शिशु गृह से बच्चा गोद मिला है। हालांकि यह बच्चा डिले डेवलपमेंट बीमारी का शिकार है। इस बच्चे के लिए जैसे ही गोद देने की स्वीकृति मिली उसके बाद शिशु गृह प्रबंधन ने बच्चे का सबसे पहले बर्थ सर्टिफिकेट बनाया और उसके बाद पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया।

अब बच्चे का पासपोर्ट भी बन चुका है और उसे आज स्पेन के दंपत्ति को सौंप दिया गया है। जिसे लेकर दंपत्ति उदयपुर से रवाना हो चुका है। जैसे ही बच्चे को गोद लेने की प्रक्रिया को अनुमति मिली, उसके तुरंत बाद इस दंपत्ति को सूचना दी गई और दंपत्ति ने शिशु गृह प्रबंधकों को अपने आने की जानकारी दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal