पीएम मोदी की सभा के दौरान हुए विवाद में डीएसपी विवेक सिंह और सीआई शैलेंद्र सिंह निलंबित


पीएम मोदी की सभा के दौरान हुए विवाद में डीएसपी विवेक सिंह और सीआई शैलेंद्र सिंह निलंबित 

पुलिस मुख्यालय ने की जांच 

 
dsp vivek singh
UT WhatsApp Channel Join Now

डेढ़ माह पहले पीएम मोदी के मानगढ़ धाम दौरे के समय हुए विवाद में डीएसपी विवेक सिंह और इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह को पुलिस मुख्यालय ने निलंबित कर दिया हैं। दोनों को निलंबित करने के आदेश सोमवार को महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने जारी किया। 

a

डीएसपी विवेक सिंह और थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने घटना के बाद एक-दुसरे पर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करते हुए आइजी प्रफुल्ल कुमार को लिखित में शिकायत दी थी। इस सबंध में आईजी ने जांच के लिए एएसपी अंजना सुखवाल को निर्देश दिए थे। करीब डेढ़ माह तक चली जांच के दोनों अफसरों के दोषी मानते हुए मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी गई। एएसपी ने वायरल विडियो और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से पूछताछ के आधार पर जांच पूरी की। इसी के आधार पर सोमवार को मुख्यालय ने निलम्बन आदेश जारी किए। 

बता दे कि डिप्टी विवेक सिंह अभय कमांड सेंटर उदयपुर की साइबर सेल में तैनात हैं, जबकि शैलेंद्र सिंह बतौर सीआइ सागवाड़ा में कार्यरत हैं। शैलेंद्र सिंह घंटाघर थाना उदयपुर में सीआई रह चुके हैं। अब निलंबन के दौरान डिप्टी विवेक सिंह का मुख्यालय पीएचक्यू और सीआई शैलेन्द्र सिंह का मुख्यालय पुलिस लाइन डूंगरपुर रहेगा। 

क्या था मामला 

1 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी की मानगढ़ धाम में सभा थी।  पीएम मोदी की मानगढ़ धाम में सभा के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रस्सा बांधा गया था। डीआइजी सिक्यूरिटी ने सभा के बाद डीएसपी राव को रस्सा जमा के निर्देश दिए थे। राव ने यह काम थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह को करने के लिए कहा तो उन्होंने इनकार कर दिया। ऐसे में गुस्साए राव ने अपशब्द कह दिए। दोनों के बीच तीखी बहस हो गई थी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal