दीपावली मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन भी रंगारंग प्रस्तुतियों ने बांधा समां

दीपावली मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन भी रंगारंग प्रस्तुतियों ने बांधा समां

दिन से देर रात तक दुकानों में होती रही खरीदारी

 
diwali

आज होंगी धमाकेदार म्यूजिकल नाइट

उदयपुर। नगर निगम दीपावली मेला 2022 के दूसरे दिन भी स्मार्ट सिटी उदयपुर की प्रतिभाओं ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। स्थानीय प्रतिभाओं की प्रस्तुति देखकर उपस्थित दर्शक मंत्रमुग्ध होकर कहने लगे कि उदयपुर केवल स्मार्ट सिटी ही नहीं है बल्कि प्रतिभाओं से भरी सिटी भी है।
 

नगर निगम सांस्कृतिक समिति अध्यक्षा चंद्रकला बोल्या ने बताया कि महापौर गोविंद सिंह टाक उपमहापौर पारस सिंघवी ने कहा कि यहां कि प्रतिभाएं विश्व प्रसिद्ध है इनको केवल मंच की जरूरत है जिस पर वो अपना प्रदर्शन कर सके। इसी कारण निगम द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले दीपावली मेले में इन प्रतिभागियों को मंच उपलब्ध करवाया जाता है और इनका सम्मान भी किया जाता है। इसी मंच पर अपनी कला का प्रदर्शन कर स्थानीय प्रतिभागी लोगो के बीच में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो रहे हैं। मेला संयोजक बोल्या ने बताया कि दीपावली मेले के दूसरे दिन का शुभारंभ पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, सज्जन कटारा, मधुसुदन पण्डया, शान्ति लाल वेलावत, वीरेन्द्र बापना, पूर्व उपमहापौर लोकेश द्विवेदी, दिलीप सुराणा, जगत नागदा, गजपाल सिंह, राकेश जोशी, गुणवन्त कोठारी, दयाशंकर कुमावत, हरिश वर्मा, दिनेश धायभाई, जितेन्द्र मारू, प्रकाश कोठारी, सुशील जैन, देवनारायण धायभाई, तुलसी राम, देवीलाल सालवी महापौर गोविंद सिंह टाक उपमहापौर पारस सिंघवी आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया। 
 

नगर निगम सांस्कृतिक समिति अध्यक्षा चंद्रकला बोल्या ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत उदयपुर नगर निगम द्वारा आयोजित दीपावली मेले के दूसरे दिन सांस्कृतिक संध्या में स्थानीय प्रतिभाओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी। पुरवाई शर्मा एंड ग्रुप ने गणेश वंदना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उसके बाद नन्ही रिद्धिमा माहेश्वरी ने बन ठन चली सॉन्ग पर जमकर ठुमके लगाए। इसके बाद राजेश सालवी ने लडली लुमा झूमा राजस्थानी गीत पर कभी कांच के टुकड़ों पर नृत्य किया तो कभी सर पर घड़े लेकर तालियां बटोरी। एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों में दीप चौहान ने ढोलक और तबला के साथ जुगलबंदी करते हुए लागा चुनरी में दाग गीत गाया तो लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। वीके डांस ग्रुप के नन्हे-मुन्ने बच्चों का एक बड़ा सा ग्रुप जैसे ही स्टेज पर उतरा तो बाबूजी जरा धीरे चलो गीत पर लोग भी थिरकने लगे। उसके बाद रीना एंड हर्षा के साथ, मान्या शर्मा ने डांस की प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के अगले चरण में नितिन दशोरा ने कई सारे हिट गानों का मेशअप प्रस्तुत किया तो ऐसा लग रहा था मानो तारे जमीन पर उतर आए हो। अनवरत एक से बढ़कर एक प्रतिभाओं ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। उपस्थित दर्शकों ने भी स्थानीय प्रतिभागियों का खूब उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में आश्रय सेवा संस्थान की निराश्रित बालिकाओं ने मां मैं जीना चाहती हु पर जैसे ही नृत्य प्रस्तुत किया तो दर्शक दीर्घा में बैठे लोग अपने आंसू नही रोक पाए। एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों में आयुष अरोड़ा ने श्री कृष्ण के उपदेश पर कविता सुनाई तो कई दर्शकों ने उन्हें वाहवाही देकर प्रोत्साहित किया। दो दिन स्थानीय प्रतिभाओं को मौका देने के लिए मंच पर कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप ने ऑरकेस्ट्रा के रूप में अपना योगदान दिया। मेले के दूसरे दिन स्थानीय प्रतिभाओं की संगीत एवं नृत्य में बेहतरीन प्रस्तुतियों ने चलते कदमों को रोक दिया।
 

दीपावली मेला प्रेस समिति अध्यक्ष छोगालाल भोई ने बताया कि स्थानीय प्रतिभागियों का चयन निगम द्वारा बड़ी सावधानी से किया जाता है। इस प्रक्रिया हेतु विशेष रूप से इस क्षेत्र के अनुभवी निर्णायक द्वारा हर प्रतिभागी की प्रस्तुति का मंच पर प्रस्तुति के पहले ही आडिशन देते समय हर पहलू को ध्यान में रखते हुए आंकलन किया जाता है और चयनित प्रतिभागी को ही मंच पर प्रस्तुति हेतु भेजा जाता है।  भोई ने बताया कि एक तरफ सांस्कृतिक कार्यक्रम तो दूसरी ओर मेले में दिन से देर रात तक खरीदारों की खूब भीड़ रही। मेले में आने वाले लोगों ने जमकर खरीदारी की, झूलों का आनंद लिया, मौसम में हल्की गुलाबी ठंडक ने मेले का मजा और बढ़ा दिया है जिससे मेले में बिकने वाले गर्म व्यंजनों की मांग बढ़ गई है। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से अपनी भूमिका निभा रहा है। मेले में आगंतुकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था व्यवस्थित रूप से की गई है जिससे आगंतुकों किसी प्रकार कि समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े। टाउन हॉल के सामने वाले रोड पर किसी भी प्रकार का जाम नहीं लगे इसके लिए भी पूरी व्यवस्था की गई है।
 

आज होगी धमाकेदार संगीत नाइट। नगर निगम सांस्कृतिक समिति अध्यक्षा चंद्रकला बोल्या ने बताया कि मेले के तीसरे दिन सोमवार को इंडियन आईडल 10 विजय रहे अंकुश भरद्वाज द्वारा धमाकेदार प्रस्तुति दी जाएगी। भारद्वाज ने अपनी गायकी के दम पर पूरे भारत में मशहूर है। अंकुश भारद्वाज ने कई स्टेज शो कर वाहवाही लूटी है। भारद्वाज नव युवाओं एवं युवतियों के पसंदीदा गायक कलाकार है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal