दक्षिण भारत से उदयपुर को जोड़ने हेतु रेल यातायात बढ़ानें की मांग

दक्षिण भारत से उदयपुर को जोड़ने हेतु रेल यातायात बढ़ानें की मांग

मार्बल पदाधिकारियों की रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक

 
marble association

उदयपुर 6 जनवरी 2023 । उदयपुर मार्बल एसोसिएशन पदाधिकारियों की रेलवे अधिकारियों के साथ मार्बल चैंबर कार्यालय पर बैठक आयोजित की गई। एसोसिएशन अध्यक्ष पंकज कुमार गंगावत ने बताया कि अधिकारियों से मांग कि है की दक्षिण भारत से उदयपुर को जोड़ने हेतु रेल यातायात बढ़ाया जाए। हाल ही में उदयपुर अहमदाबाद ब्रॉडगेज रेल लाइन जुड़ चुकी है। 

उदयपुर पर्यटन का मुख्य व्यवसाय मार्बल के दृष्टिकोण से दक्षिण भारत से जुड़ा हुआ है। उदयपुर को दक्षिण से जोड़ने हेतु ट्रेनें शुरू की जाएं। साथ ही रेलवे अधिकारियों से उदयपुर से माल के आवाजाही हेतु मुंद्रा पोर्ट व अन्य स्थानों के लिए भी मालवाहक रेलगाड़ी चलाने का आग्रह किया।

गंगावत ने बताया कि एसोसिएशन पदाधिकारियों ने रेलवे अधिकारियों से कहा कि नॉर्थ-ईस्ट क्षेत्र को में जाने वाली मालगाड़ियों में माल के आवाजाही में जो समस्या आ रही है उसका भी प्रभावी निराकरण किया जाए।

इस पर रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वे इस विषय पर अपनी तथ्यात्मक रिपोर्ट बनाकर मांगों को जल्द से जल्द पूरी करने का प्रयास करेंगे। बैठक के दौरान एसोसिएशन उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार मोर के साथ रेलवे के वरिष्ठ डीसीएम अजमेर विवेक सिंह, वरिष्ठ डीओएम अजमेर विजय सिंह, टीआई गंभीर सिंह, सीसीआई अखिल एवं मार्बल व्यवसाई कुंदन भटेवरा आदि उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal