शहीद मेजर मुस्‍तफा की स्‍मृति में राजकीय उच्‍च माध्‍यमिक विद्यालय, ग्राम ओरडी में चर्चा


शहीद मेजर मुस्‍तफा की स्‍मृति में राजकीय उच्‍च माध्‍यमिक विद्यालय, ग्राम ओरडी में चर्चा

बोहरा यूथ संस्‍था द्वारा ग्रामीण बच्‍चों को अभाव में रहते हुए लक्ष्‍य प्राप्‍ती के लिये कैसे साझा प्रयास करने चाहिये विषय पर चर्चा

 
bohra youth
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 9 दिसंबर 2022। शहीद मेजर मुस्‍तफा की स्‍मृति में राजकीय उच्‍च माध्‍यमिक विद्यालय, ग्राम ओरडी में बोहरा यूथ संस्‍था द्वारा ग्रामीण बच्‍चों को अभाव में रहते हुए लक्ष्‍य प्राप्‍ती के लिये कैसे साझा प्रयास करने चाहिये विषय पर चर्चा रखी गयी।

इस अवसर पर शहीद मुस्‍तफा के माता श्रीमति फातिमा जी ने बच्‍चों को बताया कि मेरे बेटा ने आप बच्‍चों की तरह ही जमीन पर बैठ कर आपने में कुछ कर गुजरने की इच्‍छा शक्ति जागृत की और उसने पहले प्रयास में आई.आई.टी. व एन.डी.ए. पास की वह चाहता तो आई.आई.टी. विकल्‍प के साथ इंजीनियर बन कर बहुत अधिक तनख्‍वा के साथ आराम का जीवन यापन कर सकता था परन्‍तु उसने देश सेवा करना अपना उद्देश्‍य बनाया और 27 साल की अल्‍प आयू में ही देश को समर्पित हो गया। मुझे मां होने का सदमा भी है और साथ-साथ गर्व भी है कि मैं एक शहीद की मॅा हॅू इसलिये बच्‍चों अभी से अपने अंदर इच्‍छा शक्‍ती जागृत करो और खूब मन लगा कर पढाई करो।

बोहरा यूथ के महासचिव युसूफ आरजी ने कहा की बच्‍चों में आपसी सहयोग से कार्य करने की भावना जागृत करने और कुछ कर गुजरने के लिये लक्ष्य निर्धारित करें। वयोवृद्ध शिक्षाविद रूपलाल पालीवाल ने बच्‍चों को प्रोत्‍साहित करने के लिये उसके भविष्‍य के लक्ष्‍य के बारे में पूछ कर बच्‍चों को अपने लक्ष्‍य के प्रति जागृत किया।

शिक्षा सचिव सुश्री सोनल तोषनीवाल ने शहीद की माता के होंसले को सराहा एंव शिक्षा सम्‍बधी आवश्‍यकता को यथा समय पूर्ण करने आश्वस्त किया, वार्ड पंच राजेश ने बच्‍चों स्‍कूल असुविधाओं की पूर्ति के लिये हर सम्‍भव सहायता का अश्‍वासन दिया।

इस अवसर पर दानवीरों ने बोहरा यूथ की और से स्‍कूल के सभी बच्‍चों को स्‍वेटर वितृत किये। आयोजन समापन पर शाला प्रधान रविन्‍द्र सिंह द्वारा मेजर मुस्‍ताफा के माता पिता एंव बोहरा यूथ के साझा प्रयास की सरहना करते हुए शाला की ओर से अभार व्‍यक्‍त किया। आयोजन डॉ यश्‍वंत आमेटा द्वारा संचालित किया गया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal