District Collector holds meeting of officials and representatives of industries

ज़िला कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्रों में बसें चलाने के लिए नगर निगम को दिए निर्देश

ज़िला कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्रों में बसें चलाने के लिए नगर निगम को दिए निर्देश

औद्योगिक क्षेत्रों में फायर स्टेशन बनाने एवं फायर टेंडर कराने के लिए ज़िला कलेक्टर ने यूआईटी को दिए निर्देश

 
udhyog

उद्योगों की समस्याओं का गंभीरता से हो समाधान –कलेक्टर

उदयपुर 18 नवंबर। जिला निर्यात संवर्धन समिति एवं जिला स्तरीय शिकायत एवं निवारण तंत्र की बैठक शुक्रवार को जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा अध्यक्षता में कलेक्टर सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिला कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्रों में परिवहन हेतु बसें चलाने के लिए नगर निगम को निर्देशित किया।

औद्योगिक क्षेत्रों में फायर स्टेशन बनाने एवं फायर टेंडर उपलब्ध कराने हेतु रीको को दो स्थान एवं अन्य दो स्थान पर स्टेशन बनाने हेतु यूआईटी को निर्देश दिये। मादड़ी औद्योगिक क्षेत्र में रोड नंबर 1 पर अंडर ब्रिज के ऊपर रेलिंग लगाने के भी निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने सभी उद्योग संघों के प्रतिनिधियों को जी-20 समिट के मद्देनजर अपनी इकाइयों के बाहर के साफ-सफाई, रंग रोगन करने हेतु अपील की ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर की सभी अच्छी हो। 

निर्यात को बढ़ावा देने पर हुई चर्चा

बैठक में निर्यात को बढ़ावा देने के लिए तथा निर्यात को सहज सुलभ बनाए जाने के लिए इनलैंड कंटेनर डिपो तथा एयर कार्गो सर्विस भी चालू करने की आवश्यकता बताई गई, जिससे उदयपुर संभाग के उद्यमियों को अपने उत्पाद एवं कंसाइनमेंट को सीधे निर्यात हेतु पोर्ट तक पहुंचाने में आसानी होगी तथा एमएसएमई उद्यमियों को छोटे कंसाइनमेंट भेजने हेतु एयर कार्गो की उपयोगिता सिद्ध होगी । यहां आईटी सेक्टर, मार्बल, हैंडीक्राफ्ट, मिनरल, केमिकल इत्यादि के निर्यात की संभावना प्रबल है।

उद्योगों के प्रतिनिधि और अधिकारी रहे उपस्थित

बैठक में निर्यात संवर्धन समिति एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक के उद्यमी सदस्य एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। सदस्य सचिव महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र शैलेंद्र शर्मा द्वारा जानकारी प्रदान की गई। बैठक में उद्योग संघ के प्रतिनिधियों के साथ रीको, प्रदूषण नियंत्रण मंडल, सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर विकास न्यास, नगर निगम, एनएचएआई एवं उद्योग विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web