सुगम यातायात के साथ सड़क सुरक्षा नियमों की प्रभावी पालना सुनिश्चित हो-कलक्टर

सुगम यातायात के साथ सड़क सुरक्षा नियमों की प्रभावी पालना सुनिश्चित हो-कलक्टर

"कलक्टर निवास" के सामने अवैध अतिक्रमण एवं अवैध पार्किंग हटाने के लिए त्वरित कार्यवाही के दिए निर्देश 

 
A

एयरपोर्ट पर व्यू कटर नहीं लगाने को लेकर कलक्टर ने एनएचएआई के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की

उदयपुर, 30 दिसंबर। जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में कलक्टर ने जिले में यातायात को सुगम बनाने के साथ ही सड़क सुरक्षा नियमों की प्रभावी पालना सुनिश्चित करवाने हेतु संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश प्रदान किए।
कलक्टर ने सड़क सुरक्षा प्रावधानों के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए उनकी पालना के लिए पुलिस, परिवहन एवं यातायात विभाग को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आमजन को जागरूक करने की महती आवश्यकता है। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ‘‘ब्लेक स्पॉट’’ के सुधार के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

 

बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा के दौरान एयरपोर्ट पर व्यू कटर नहीं लगाने को लेकर कलक्टर ने एनएचएआई के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की और कहा कि इस शिथिलता के संबंध में उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी। वहीं हाईवे पर आवारा पशुओं के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने व टोल नाकों को पाबंद करने के संबंध में निर्देश दिए।
 

जिला कलक्टर मीणा ने जनसुनवाई मे प्राप्त परिवाद के तहत भट्ट जी की बाडी ‘‘कलक्टर निवास‘‘ के सामने अवैध अतिक्रमण एवं अवैध पार्किंग हटाने के लिए त्वरित कार्यवाही करने एवं आवागमन को सुगम बनाने पर जोर दिया। उन्होंने उदयपुर में हेलमेट के उपयोग के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने व निजी समूहों के साथ आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री चिरंजीवी जीवन रक्षा योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने पर भी जोर दिया। कलक्टर ने नगर निगम द्वारा शहर के सभी मार्गों पर बसों के संचालन करने के संबंध चर्चा करते आवश्यक निर्देश प्रदान किए। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी एवं समिति की सदस्य सचिव डॉ. कल्पना शर्मा ने विभिन्न बिन्दुओं के संबंध में जानकारी दी। इस अवसर पर नगर निगम, पुलिस, निर्माण सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web