पत्नी की मौत के बाद डॉक्टर्स पर लापरवाही के आरोप

पत्नी की मौत के बाद डॉक्टर्स पर लापरवाही के आरोप

उदयपुर के कल्पना नर्सिंग हॉस्पिटल के डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप 

 
allegation on kalpana nursing hospital

उदयपुर 15 अक्टूबर 2022 । ज़िले के मावली के रोड़ी गांव के रहने वाले 50 वर्षीय किसान रतन लाल जाट ने अपनी पत्नी की मौत के बाद उदयपुर के कल्पना नर्सिंग हॉस्पिटल के डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए डॉक्टर्स के खिलाफ कारवाही की मांग को लेकर शनिवार को ज़िला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

मृतका के पति ने अपने ज्ञापन में बताया की उसकी पत्नी को पीलिया रोग हुआ था जिसके चलते वो उसे इलाज के लिए उदयपुर के एम.बी हॉस्पिटल लेकर आया था, जहाँ 5-6 दिन भर्ती रहने के बाद वहां किसी डॉक्टर ने उसे अपनी पत्नी को कल्पना नर्सिंग हॉस्पिटल ले जाने को कहा तो वो वह उसे लेकर कल्पना नर्सिंग हॉस्पिटल चला गया। 

कल्पना नर्सिंग हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने उसकी बीवी के पेट में केंसर की गांठ बताई और उसे हॉस्पिटल से इलाज कर भेजने का आश्वासन दिया था। रतन लाल ने ऑपरेशन करके गांठ निकालने के बाद हॉस्पिटल में दिन ब दिन उसकी स्थिति बिगड़ने का आरोप भी लगाया। उसने बताया की पिछले 3 दिनों से उसे आईसीयू में रखा जा रहा था और किसी से मिलने भी नहीं दिया जा रहा था। इलाज के नाम पर उससे 1 लाख रूपए से ज्यादा की राशी ले लेने की भी बात कही है। 

लाल का कहना है की अगर उसकी पत्नी को सही इलाज और दवाइयां दी गई होती तो शायद वो बच सकती थी। लेकिन डॉक्टर्स की लापरवाही की वजह से उसकी मौत हो गई। 

रतन लाल ने अपने ज्ञापन में डॉक्टर्स द्वारा सही इलाज नहीं करने और मरीज को तड़पता हुआ छोड़ने जैसे गम्भीर आरोप लगाये है और उसकी पत्नी की मौत को हत्या मानते हुए शरीर का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर उसकी मौत की सही वजह जानने और डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। जिसपर उसका कहना है की ज़िला कलेक्टर ने उसे सम्बंधित थाने पर रिपोर्ट दर्ज करवाने को कहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal