Dr. Baljinder reached Udaipur on a tour of India to deliver the message of art conservation

कला संरक्षण का संदेश देने भारत भ्रमण पर निकले डॉ. बलजिंदर उदयपुर पहुंचे

कला संरक्षण का संदेश देने भारत भ्रमण पर निकले डॉ. बलजिंदर उदयपुर पहुंचे

डॉ. बलजिंदर पिछले 7 वर्षों से बच्चों को निःशुल्क कला की शिक्षा दे रहे है

 
udaipur

उदयपुर, 21 नवंबर। कला संरक्षण के साथ आज की युवा पीढ़ी को कला के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मोगा शहर से भारत भ्रमण पर निकले कलाप्रेमी डॉ. बलविंदर सिंह सोमवार को उदयपुर पहुंचे। उदयपुर पहुंचने पर समाजसेवी पीयूष कच्छावा ने उनका स्वागत किया और उनके प्रयासों की सराहना की।

डॉ. बलजिंदर ने बताया कि इंडियन क्रिएटिव यूनिटी और सूद चैरिटी फाउंडेशन मालविका सूद सच्चर के सहयोग से मोगा शहर से निकले इस कलाप्रेमी ने अपनी गाड़ी पर विभिन्न कलाकृतियों के माध्यम से कला संरक्षण का संदेश दिया है।

15 नवंबर से रवाना हुए बलजिंदर ने बताया कि ये गाड़ी 27 राज्यों में और 3 केन्द्र शासित प्रदेशों में पहुंच 100 से अधिक कला भवन एवं कला संबंधी विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर युवा पीढ़ी को कला के विभिन्न आयामों के बारे में बताते हुए प्रेरित करेंगे। यह यात्रा लगभग 15 हजार किमी लंबी है जो 45 दिन में पूर्ण होगी। इस पूरी यात्रा में सूद चैरिटी के सोनू सूद व मालविका सूद का पूरा सहयोग रहेगा।

उल्लेखनीय है कि कलाप्रेमी डॉ. बलजिंदर पिछले 7 वर्षों से बच्चों को निःशुल्क कला की शिक्षा दे रहे है और बलजिंदर की इस कला से प्रभावित होकर विभिन्न राज्यों में सरकार व संस्थाओं की ओर से 29 अवार्ड व 9 वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ सम्मानित किया जा चुका है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web