महाराष्ट्र के राज्यपाल के हाथों डॉ. दिव्यानी कटारा को मिला सर्वोत्तम सम्मान पुरस्कार

महाराष्ट्र के राज्यपाल के हाथों डॉ. दिव्यानी कटारा को मिला सर्वोत्तम सम्मान पुरस्कार

रामकुमार पाल और संजय अमन सहित कई गणमान्य लोग मौजूद

 
divyani

उदयपुर 16 अक्टूबर। उदयपुर जिले की सेव द गर्ल चाइल्ड की ब्रांड एम्बेसडर डॉ. दिव्यानी कटारा को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र के समिन्त्रा मैदान में गऊ भारत भारती द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सर्वोत्तम सम्मान पुरस्कार से सम्मानित किया। कटारा को यह सम्मान उनके द्वारा लंपी बीमारी से ग्रसित गौमाता के लिए जिले में पिछले दो महीने से दिन रात की जा रही गौ सेवा, आदिवासी क्षेत्र की बालिकाओं के लिए किये जा रहे सेवा कार्य और अन्य क्षेत्रों में किये जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए दिया गया। इस दौरान रामकुमार पाल और संजय अमन सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 

डॉ. दिव्यानी ने मुंबई में कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत की, जिसमे तारा माँ चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा आदिवासी समाज के उत्थान के लिए आदिवासी इलाके चिंचपाडा स्थित संजय नेशनल पार्क में आयोजित समारोह में आदिवासी समाज के लोगों को संबोधित किया। यहां सांसद गोपाल शेट्टी द्वारा भी डॉ. दिव्यानी कटारा को आदिवासी समाज में सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ट्रस्ट के संस्थापक धर्मेश जोशी, महाराष्ट्र के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के संस्थापक डॉ. अजय दुबे ओर आदिवासी समुदाय की प्रमुख सुषमा दावडे भी मौजूद रही।
 

मुम्बई प्रवास के दौरान डॉ. दिव्यानी को महाराष्ट्र के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के संस्थापक डॉ. दुबे द्वारा भी बेटियो के लिए किए गए अनेक कार्य व बेटियो को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के प्रयासों के लिए  सम्मानित किया गया। इसके साथ ही कटारा ने वुमन एम्पावरमेंट के लिए नीलू द्वारा आयोजित दीवाली उत्सव कार्यक्रम में बतौर अतिथि शिरकत की। 4 दिवसीय उत्सव में महिलाओं द्वारा विभिन्न उत्पादों के साथ ही कपड़े, ज्वेलरी, फूड, सजावटी समान की स्टॉल्स लगाई गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal