Due to politics, the train could not run on Udaipur-Ahmedabad broad gauge yet - Raghuveer Meena

राजनीती की वजह से उदयपुर अहमदाबाद ब्रोडगेज़ पर अब तक नहीं चल पाई रेल - रघुवीर मीणा

राजनीती की वजह से उदयपुर अहमदाबाद ब्रोडगेज़ पर अब तक नहीं चल पाई रेल - रघुवीर मीणा

मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय धाम घोषित करे मोदी सरकार - रघुवीर मीणा

 
raghuveer meena

उदयपुर 27 अक्टूबर 2022 । पूर्व सांसद एवं कांग्रेस कार्य समित सदस्य रघुवीर मीणा ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा घोषित कांग्रेस संचालन समिति का सदस्य बनाये जाने के पश्चात् उदयपुर आने पर रेल्वे स्टेशन, मीणा के निवास एवं उदयपुर मे अन्य जगह स्वागत किया गया। 

रघुवीर मीणा ने लेकसिटी प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता कि जिसमें मीणा ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में मीणा ने नवगठित एआईसीसी संचालन समिति में उदयपुर संकल्प शिविर में तय दिशा निर्देश के अनुसार युवाओं के प्रतिनिधित्व पर कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि नवगठित एआईसीसी संचालन समिति में कितने युवा है ? मीणा के अनुसार राजनीती में 60 वर्ष का व्यक्ति भी युवा ही है। 

वहीँ एक अन्य सवाल के जवाब में मीणा ने कहा की उनकी निष्ठा नवनिर्वाचित खड़गे के साथ है जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में बयान दिया था की उनकी निष्ठा गाँधी परिवार के साथ है।  मीणा ने कहा की गाँधी परिवार ने देश के लिए कुर्बानी दी है इसलिए गाँधी परिवार का सम्मान हमेशा बना रहेगा। 

इसी प्रकार मीणा ने बांसवाड़ा डूंगरपुर रेल लाइन के सवाल पर बताया की राज्य सरकार अपने हिस्से का कोष रेलवे को दे चुकी है अब केंद्र सरकार को अपना काम करना है।  उदयपुर अहमदाबाद ब्रोडगेज़ पर रेल चलाने के सवाल पर मीणा ने बताया की राजनीती की वजह से इस लाइन पर रेलगाड़ी नहीं चल पाई है।   

मीणा ने बताया कि आगामी 1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मानगढ़ धाम में यात्रा प्रस्तावित हैं जो कि एक राजनीतिक यात्रा हैं फिर भी कांग्रेस की तरफ से हम मांग करते हैं कि आदिवासियों के बलिदान स्थल जहां पर आजादी की पहली लडाई लड़ी गई जिसे वागड का जलियांवाला बाग भी कहां जाता हैं कों राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जावें । 

मानगढ धाम को राष्ट्रीय महत्व का स्मारक घोषित करने हेतु अशोक गहलोत ने नरेन्द्र मोदी को 8 अगस्त, 2022 को पत्र लिखा और मानगढ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने की मांग की थी परन्तु अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है। इसलिये जनभावनाओं कों समझते हुये आगामी दौरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मानगढ़ धाम कों राष्ट्रीय महत्व का स्मारक घोषित किया जावें। 

वार्ता में मीणा नें केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हये कहा कि देश की संवैधानिक संस्थानों का दुरूपयोग कर लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा हैं। चुनाव आयोग, ई.डी. एवं आयकर विभाग जैसे संवैधानिक संस्थानों पर दबाव डालकर केन्द्र सरकार मनमानी कर रही हैं। देश में मंहगाई उच्चतम स्तर पर पहुच गई हैं। देश मे युवाओं कों रोजगार नही मिल रहा हैं और केन्द्र सरकार आगामी चुनाव की तैयारियों में व्यस्त हैं।

वार्ता में कॉग्रेस संगठन के बारे में बात करते हुये मीणा ने कहा की 17 अक्टूबर, 2022 को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हुए और 19 अक्टूबर को मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष निर्वाचित हुए । जिनका शपथ ग्रहण कल 26 अक्टूबर, 2022 को ए.आई.सी.सी. मुख्यालय पर हुआ इसमें सभी वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहे । 

मीणा ने बताया की खड़गे जमीन से जुड़े हुए नेता रहे हैं एवं यह कांग्रेस की लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास एवं पारदर्शिता की परम्परा है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नवनिर्वाचित अध्यक्ष खड़गे तथा हम सभी नेताओं ने आदरणीय सोनिया गांधी जी का 22 वर्षो तक कांग्रेस का दृढता एवं निःस्वार्थ भाव से कांग्रेस का नैतृत्व करने के लिए धन्यवाद दिया । 

कांग्रेस की परम्परा के अनुसार नये अध्यक्ष निर्वाचित होने पर सभी सी.डब्ल्यू.सी. सदस्यों एवं कांग्रेस महासचिवों ने अपना इस्तीफा सौंपा एवं नई कार्यकारिणी बनाये जाने तक अध्यक्ष खड़गे ने स्टेरिंग कमेटी की व्यवस्था दी है जिसमें उन्हें भी सदस्य बनाया गया जिसके लिए वह कांग्रेस नैतृत्व का आभार व्यक्त करते है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web