आरटीई में हो रहे फर्जीवाड़े पर भड़के शिक्षा मंत्री, जांच के दिये आदेश

आरटीई में हो रहे फर्जीवाड़े पर भड़के शिक्षा मंत्री, जांच के दिये आदेश

शिक्षामंत्री ने संयुक्त निदेशक एंजेलिका पलात को गहन जांच करने का आदेश दिये
 
r

उदयपुर। उदयपुर दौरे पर रहे शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला को शिक्षा का अधिकार यानी आरटीई में हो रहे फर्जीवाड़े के तहत दोहरे नामांकन व फर्जी शपथ पत्र के मामले से अवगत करवाने ओर निष्पक्ष जांच करवाने की मांग के साथ गुरूकुल एकेडमी, बम्बोरा के प्रबन्ध निदेशक राहुल जोशी, स्कूल क्रांति संघ की जिला प्रतिनिधि मिनाक्षी जोशी, पंकज पचोली, ब्रिजमीत सिंह छाबड़ा के ने शिक्षा मंत्री को सर्किट हाउस, उदयपुर में ज्ञापन दिया। 

शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने सारे विषयों को बहुत ही ध्यान से सुना व जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा फर्जी शपथ पत्र, बिना स्थानांतरण प्रमाण पत्र के माध्यम से हो रहे दोहरे नामांकन, बिना प्रवेश किए ही विद्यार्थियों को अंक-तालिका जारी करने, बिना एस.आर. अंकित किए ही अंक-तालिका जारी करने व मुफ्त पोषाहार-कपड़ों-किताबों आदि महत्वपूर्ण विषयों में हो रही विभागीय शिथिलता की वजह से उदयपुर संभाग के समस्त शिक्षा अधिकारियों को फटकार लगाई। शिक्षामंत्री ने संयुक्त निदेशक एंजेलिका पलात को गहन जांच करने का आदेश दिये। विभाग में स्थानांतरण प्रमाण पत्र को विद्यार्थी के लिए बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज माना गया हैं। बिना स्थातांतरण प्रमाण पत्र व शपथ पत्र के आधार पर विद्यालय में नामांकन करना अपराध के श्रेणी में आता हैं। शिक्षा मंत्री द्वारा राहुल जोशी को आश्वासन दिया गया की इस समस्या का ही शीघ्र समाधान किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal