बोहरा समुदाय ने मनाई ईद उल अज़हा

बोहरा समुदाय ने मनाई ईद उल अज़हा

ईद की नमाज़ के बाद हमारे मुल्क और उदयपुर में शांति और सौहार्द्र के लिए दुआ की

 
eid

उदयपुर 9 जुलाई 2022 । इस्लामी कैलेंडर के आखिरी माह की दस तारीख यानि 9 जुलाई 2022 बरोज़ शनिवार, बोहरा समुदाय ईद उल अज़हा का त्यौहार मनाया। दो साल से वैश्विक महामारी कोरोना के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में लगे कर्फ्यू और लॉकडाउन में बीच ईद उल अज़हा का त्यौहार मनाया गया था एवं  ईद के मौके पर पड़ी जाने वाली विशेष नमाज़ घर पर ही रह कर अदा की गई। वहीँ सारी पाबंदियां हटने के बाद समुदाय के लोगो में ईद को लेकर उत्साह है।  

सुधारवादी बोहरा समुदाय (बोहरा यूथ) से संबद्ध दाऊदी बोहरा जमात के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला ने बताया की आज सुबह शनिवार ईद उल अज़हा की विशेष नमाज़ रसूलपुरा मस्जिद, वजीहपुरा मस्जिद, मोहियदपुरा मस्जिद, खानपुरा मस्जिद (छोटी बोहरवाड़ी), चमनपुरा, खारोल कॉलोनी एवं पुला स्थित हाल में अदा की गई।

eid

दाऊदी बोहरा जमात के सचिव ज़ाकिर पंसारी ने बताया की आज ईद उल अज़हा के अवसर पर बोहरवाड़ी स्थित जमातखाने में सामूहिक नियाज़ का आयोजन भी किया गया है।

इस अवसर पर दाऊदी बोहरा जमात के अध्यक्ष अब्बास अली नाथजीवाला ने बताया की ईद की नमाज़ के बाद हमारे मुल्क और उदयपुर में शांति और सौहार्द्र के लिए दुआ की गई। उन्होंने बताया की ईद उल अज़हा केवल जानवर की क़ुरबानी का नाम नहीं है बल्कि अपने मन की साड़ी बुराइयां और दुर्भावना के त्याग का नाम है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal