फतेहसागर का जलस्तर 7 फीट तक पहुंचा, सीसारमा से भी पीछोला में पानी की आवक शुरू

फतेहसागर का जलस्तर 7 फीट तक पहुंचा, सीसारमा से भी पीछोला में पानी की आवक शुरू

पांच दिन में फ़तहसागर में आया दो फ़ीट पानी

 
fatehsagar

उदयपुर, 19 जुलाई। लेकसिटी की प्रमुख झीले फतेहसागर को भरने वाली मदार नहर से जहाँ 14 जुलाई से पानी की आवक का सिलसिला जारी है, जिसके चलते आज सुबह फतेहसागर का जलस्तर 7 फ़ीट तक पहुँच गया है।  

fatehsagar

वहीँ पिछोला को भरने सीसारमा चैनल से भी पानी की आवक शुरू हो गई है। हालाँकि सीसारमा में पानी की रफ़्तार बेहद कम है। लेकिन अगर केचमेंट क्षेत्र में बरसात का दौर जारी रहा तो इसकी रफ़्तार बढ़ सकती है। फ़िलहाल 1 फीट के बहाव से बह रही है सीसारमा चैनल।  

 

sisarma channel

उदयपुर में कल दिनभर घने बादलों के बीच खुशनुमा हुए मौसम के साथ बूंदाबांदी होती रही। सिंचाई विभाग के बाढ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को जिले में सर्वाधिक बारिश बागोलिया में 62 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई। उदयपुर शहर में 9 मिलमीटर, उदयसागर 10 मिलीमीटर, मदार व स्वरूपसागर पर 5 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

Fatehsagar

अगले दो दिन उदयपुर व कोटा संभाग में भारी बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर, अजमेर तथा कोटा संभाग के जिलों में आगामी 48 घंटो तक सक्रीय रहने व कहीं कहीं भारी बारिश तथा एक दो स्थानों पर अतिवृष्टि की सम्भावना है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal