सज्जनगढ़ अभायरण्य की पहाड़ियों पर आग हुई बेकाबू

सज्जनगढ़ अभायरण्य की पहाड़ियों पर आग हुई बेकाबू

3 दमकल समेत वनकर्मी आग बुझाने में जुटे

 
ajit

ज़िला प्रशासन आग पर काबू पाने में जुटा

उदयपुर के सज्जनगढ अभायरण्य की पहाड़ियों पर आग बेकाबू हो गई है। वन विभाग की टीम लगातार दमकलकर्मियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। 

सज्जनगढ़ अभ्यारण के पीछे की तरफ गोरेला गांव में जर महादेव मंदिर के पास में रविवार दोपहर को पहाड़ियों से आग लग गई थी। नगर निगम की और फायर ब्रिगेड की सहायता से आग को बुझाने का प्रयास किया गया था लेकिन आग की लपटों पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था। सुबह आज फिर से तेज हवा के कारण यह आग धीरे-धीरे फैलने लगी ओर बड़ी क्षेत्र की तरफ तक आ गई।

हालांकि किसी वन्य जीव के हताहत होने की सूचना नहीं है।  इस दौरान वहां जायजा लेने के लिए ज़िला कलेक्टर ताराचंद मीणा और उप वन संरक्षक डॉ अजीत ऊंचोई मौके पर पहुंचे। ज़िला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने आग पर काबू करने के लिए हेलीकॉप्टर बुलवाया हैं। 

उप वन संरक्षक डॉ अजीत ऊंचोई ने बताया कि गोरेला गांव की ओर किसी ने रात के समय आग लगा दी थी। यह आग फैलकर सेंचुरी की ओर पहुंच गई थी। सूचना मिलने पर नगर निगम की 3 फायर ब्रिगेड, 2 टैंकर के साथ कर्मचारी-अधिकारी की तरफ से आग पर काबू पा लिया गया लेकिन आज सुबह आग गोरेला से दूसरी तरफ बड़ी क्षेत्र की ओर फैल गई। आग बुझाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा हैं। ज़िला कलेक्टर भी मौके पर पहुंचे हैं।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal