सैफी कॉलोनी खांजीपीर में पेंट, थिनर और केमिकल गोदाम में लगी आग

सैफी कॉलोनी खांजीपीर में पेंट, थिनर और केमिकल गोदाम में लगी आग

गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई 

 
Fire at Khanjipeer

उदयपुर 4 जनवरी 2023। शहर के खांजीपीर क्षेत्र की सैफी कॉलोनी स्थित एक गोदाम में बड़ी मात्रा में रखे पेंट, थिनर और अन्य केमिकल में आग लगने से अफरातफरी फ़ैल गई। घटना दोपहर साढ़े बारह बजे के आसपास हुई जब अचानक से शार्ट सर्किट होने से पेंट के कुछ डिब्बों ने आग पकड़ ली। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया यहाँ तक की गोदाम के बाहर खड़ी दो कारों में भी आग लगने से नुक्सान हो गया। 

क्षेत्रवासियों ने आग की सूचना सम्बंधित थाने में दी जिस पर थानाधिकारी दलपत सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। क़रीबा डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद केमिकल में लगी आग पर काबू पाया गया जिसमे क़रीब 8 दमकल की गाड़ियों ने 20 से ज़्यादा फेरे कर आग को बुझाया। 

जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय पार्षद राजकुमारी बोल्या और अन्य जन प्रतिनिधि भी मौके पर पहुँच गए। गनीमत यह रही इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। बताया जा रहा है कि सैफी कॉलोनी में बने एक मकान में पेंट और थिनर के गोदाम को बनाया गया था जहाँ पर बड़ी मात्रा में पेंट और थिनर के डब्बे और ड्रम रखे हुए थे। लेकिन कुछ जागरूक क्षेत्रवासियों की वजह से सही वक़्त पर घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो को दे दी गई जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। 

घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायज़ा लिया। उन्होंने फायर फाइटर्स द्वारा दिखाई गई सूझबूझ और साहस को ध्यान में रखते हुए उन्हें रिवॉर्ड करने की बात कही साथ ही में रिहायशी इलाके में इस तरीके से केमिकल का गोदाम बनाने के पीछे के कारणों के बारे में भी पता लगाकर उचित कार्यवाई करने की बात कही।        

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal