नोएडा में कोरोना की चौथी लहर, स्कूल में 13 स्टूडेंट्स और 3 टीचर पॉज़िटिव

नोएडा में कोरोना की चौथी लहर, स्कूल में 13 स्टूडेंट्स और 3 टीचर पॉज़िटिव 

दिल्ली, यूपी और हरियाणा में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं

 
fourth wave

देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही हैं। कई राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार कमी हो रही है, लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां संक्रमण फिर बढ़ने लगा हैं। दिल्ली में कोरोना के 137 नए मामले सामने आए हैं। 

नोएडा के एक स्कूल में 13 बच्चे और 3 टीचर कोरोना संक्रमित मिले हैं। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्कूल प्रबंधन की ओर से स्कूल को बंद कर दिया गया हैं। कक्षा 6, 9 और 12वीं के छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए। एक ही स्कूल में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट पर हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सभी से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। 

कोरोना के केस एक हफ्ते में गुजरात में 89%, हरियाणा में 50% और दिल्ली में 26% तक बढ़े हैं। इस बीच गुजरात में एक व्यक्ति के XE वैरिएंट से संक्रमित होने की जानकारी मिली है। ऐसे में एक बार देश में कोरोना की चौथी लहर की आहट सुनाई देने लगी है। केंद्र ने भी चीन और अमेरिका में बढ़ते कोविड के मामलों के बीच 5 राज्यों को चेतावनी जारी की है। 

लंबे समय के बाद खुले हैं स्कूल

देश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच लगभग सभी सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था। तीसरी लहर खत्म होे के बाद ही सरकार और प्रशासन ने ज्यादातर राज्यों में लगी पाबंदियों को हटाया और जरुरी गतिविधियों को बहाल किया था।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal