GITS and I.T. of Rajasthan Govt. Agreement for startup between and communication department

गिट्स एवं राजस्थान सरकार के आई.टी. एण्ड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के बीच स्टार्टअप के लिए करार

गिट्स एवं राजस्थान सरकार के आई.टी. एण्ड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के बीच स्टार्टअप के लिए करार

राजस्थान सरकार का यह विजन है कि विद्यार्थियों द्वारा सबमिट प्रोजेक्ट को एक्सपर्ट के माध्यम से स्टार्टअप में बदला जाये

 
gits

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर (गिट्स) एवं राजस्थान सरकार के जोधपुर शहर में चलने वाले 03 दिवसीय डिजीफेस्ट में विद्यार्थियों के स्टार्टअप के लिए करार हुआ। यह करार मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार व उनके अधिकारियों तथा गिट्स के प्रतिनिधियों के समक्ष हुआ।

संस्थान निदेशक डॉ. एन.एस. राठौड ने बताया कि इन्जिनियरिंग कोर्स के दौरान हर विद्यार्थी को अपना एक रिसर्च प्रोजेक्ट सबमिट करना होता हैं। राजस्थान सरकार का यह विजन है कि विद्यार्थियों द्वारा सबमिट प्रोजेक्ट को एक्सपर्ट के माध्यम से स्टार्टअप में बदला जाये। क्योंकि डिग्री का मतलब सिर्फ जॉब पाना नहीं अपितु स्टार्टअप के माध्यम से देश सेवा में भागीदारी निभाना हैं। यह करार युवा विद्यार्थियों को स्टार्टअप के लिए प्रेरित और प्रंशिक्षित करने के साथ-साथ फण्ड मुहैया करायेगा। यह करार आशीष गुप्ता (कमीशनर एवं जोईंट सेकेट्री डिपार्टमेंट ऑफ आई.टी. एण्ड कम्युनिकेशन राजस्थान सरकार) के कर कमलों द्वारा किया गया।

संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट हेड अरविन्द सिंह पेमावत के अनुसार इस करार के तहत गिट्स विद्यार्थियों के लिए इक्युवेशन सेंटर बनाकर स्टार्टअप के लिए तैयार करेगा। साथ ही गिट्स एवं राजस्थान सरकार के बीच अवेयरनेस प्रोग्राम कराकर टेक्नोलोजी का हस्तांतरण किया जायेगा। विद्यार्थियों के स्टार्टअप को राजस्थान सरकार आई-स्टार्ट प्रोग्राम से जोडा जायेगा इससे फण्ड आसानी से उपलब्ध हो सकेगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web