उदयपुर में संभाग स्तरीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर 1 से

उदयपुर में संभाग स्तरीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर 1 से

कलक्टर मीणा ने ली तैयारी बैठक, कहा-भव्य व गौरवपूर्ण आयोजन हो

 
train

उदयपुर, 28 जुलाई। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने गुरुवार को एक महत्वपूर्ण बैठक ली और शांति और अहिंसा निदेशालय द्वारा आगामी 1 से 3 अगस्त तक उदयपुर में आयोजित होने वाले संभाग स्तरीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों की समीक्षा की।
 

बैठक को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर मीणा ने कहा कि लेकसिटी उदयपुर को बार-बार अपने गौरव को दर्शाने के मौके मिल रहे है यह अच्छी बात है, ऐसे में इस आयोजन से जुड़े सभी अधिकारियों को चाहिए कि वे इस आयोजन को भी भव्य व गौरवपूर्ण ढंग से आयोजित करें ताकि यहां आने वाले संभागी अपने मन में शहर की अच्छी छवि को लेकर जावें तथा देश दुनिया तक इस शहर की सौहार्द की परंपरा पहुंच सके।
 

कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों से कार्यक्रमवार दिए गए दायित्वों के बारे में जानकारी दी और उनको इसके लिए पूरी गंभीरता से तैयारी करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि तीन दिवसीय आयोजनों के तहत अधिकाधिक जनभागीदारी भी हो ताकि गांधी दर्शन का संदेश हर शहरवासी तक पहुंचे।
बैठक में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय पाठक ने विभागवार दायित्वों के बारे में बताया और इनके लिए अपेक्षित तैयारियों की जानकारी दी। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त हिम्मतसिंह बारहठ, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक पंकज शर्मा, लोक कला मंडल निदेशक लईक हुसैन सहित समस्त संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

 

1 को होगा विशाल अहिंसा मार्च:
बैठक दौरान कलक्टर ने शिविर आयोजन की तीन दिवसीय गतिविधियों के बारे में बताया और कहा कि  1 अगस्त को सुबह साढ़े सात बजे से गांधी ग्राउंड से नगर निगम के शहीद स्मारक तक विशाल अहिंसा मार्च का आयोजन होगा। इस आयोजन में 10 हजार लोगों की भागीदारी होगी, ऐसे में इसके भव्य व सफल आयोजन के लिए हर विभाग अपने-अपने दायित्वों को पूरा करें।

 

सर्वधर्म प्रार्थना सभा व सांस्कृतिक कार्यक्रम का रहेगा आकर्षण:
कलक्टर मीणा ने बताया कि 1 अगस्त को शाम 6.30 बजे नगर निगम शहीद स्मारक परिसर में सर्वधर्म प्रार्थना सभा होगी जिसमें एक हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। इसी तरह से 2 अगस्त को रात्रि 8 बजे टाउन हॉल में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें दी जाने वाली प्रस्तुतियां आकर्षण का केन्द्र रहेंगी। कलक्टर ने इन दोनों आयोजनों की पुख्ता तैयारियों के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए ।

 

इन तैयारियों के लिए भी दिए निर्देश:
बैठक में कलक्टर मीणा ने तीन दिवसीय आयोजनों में विद्यार्थियों व आमजनों की भागीदारी सुनिश्चित करने, रंगारंग कार्यक्रमों के आयोजन, प्रचार-प्रसार, संभागियों के आवास, भोजन, परिवहन इत्यादि की व्यवस्था, पौधरोपण कार्यक्रम की तैयारियों, सम्मान समारोह, गांधी दर्शन प्रदर्शनी आयोजन, हॉर्डिंग, बैनर आदि की व्यवस्थाओं सहित अन्य तमाम प्रकार की व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal