कायस्थ समाज के राष्ट्रीय अधिवेशन में उदयपुर आएंगे नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री बिमलेंद्र निधि

कायस्थ समाज के राष्ट्रीय अधिवेशन में उदयपुर आएंगे नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री बिमलेंद्र निधि

जदयू राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद भी करेंगे शिरकत, इनके अलावा मिस्टर वागले उर्फ अंजन श्रीवास्तव और भोजपुरी गीतों के प्रसिद्ध संगीतकार दीपश्रेष्ठ भी लेंगे भाग

 
golbal kayasth conference
17-18 दिसंबर को उदयपुर में होगा अधिवेशन

उदयपुर 10 दिसंबर 2022 । उदयपुर में ग्लो‍बल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की ओर से 17-18 दिसंबर को होने जा रहे कायस्थ समाज के राष्ट्रीय अधिवेशन में नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री बिमलेंद्र निधि शिरकत करने जा रहे हैं। इनके अलावा जदयू राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, मिस्टर वागले उर्फ अंजन श्रीवास्तव और भोजपुरी गीतों के प्रसिद्ध संगीतकार दीपश्रेष्ठ भी शिरकत करेंगे। राजीव रंजन प्रसाद ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के ग्लोबल अध्यक्ष भी हैं। 

उदयपुर में हो रहे ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस के प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों के लिए संचालन समिति की बैठक शनिवार को हिरण मगरी सेक्टर 4 स्थित चित्रगुप्त सभा भवन में हुई। बैठक में कार्यक्रम की स्वागत समिति के संरक्षक डॉ. बीपी भटनागर, अध्यक्ष एलएन माथुर, श्री चित्रगुप्त महासभा के मुख्य सचिव राकेश माथुर, भटनागर सभा के अध्यक्ष मनोज भटनागर, डॉ. महीप भटनागर, जय भटनागर समेत समाज के गणमान्य  सदस्यों ने भाग लिया। 

बैठक में समाज के वरिष्ठों के मार्गदर्शन में अधिवेशन के आयोजन को सफल बनाने के लिए चर्चा की गई। बैठक को सम्बोेधित करते हुए डॉ. बी.पी. भटनागर ने कहा कि यह आयोजन कायस्थ समाज में राजनीतिक और सामाजिक सुदृढ़ता के साथ सांगठनिक एकता का स्थापित करने वाला होगा। कायस्थ समाज को राजनीतिक और व्यावसायिक क्षेत्र में अपना दखल बढ़ाने की आवश्यकता है। 

बैठक का औपचारिक आरम्भ जीकेसी के जिला अध्यक्ष डॉ. सरोज कुमार ने किया। आरम्भ के बाद जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विवेक ने संगठन का परिचय करवाया और उसके उद्देश्य के बारे में सभी को जानकारी दी। साथ ही आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर प्रारम्भिक प्रस्ताव पेश किया। 

इसके बाद जीकेसी के अन्तरराष्ट्रीय महासचिव अनुराग सक्सेना ने पूरे कायस्थ समाज से अनुरोध किया कि इस कार्यक्रम को सफल बनने के लिए सभी सहयोग प्रदान करें और मिल कर प्रयास करें। सभी सदस्यों ने एकजुट होकर तन-मन-धन से सहयोग की प्रतिबद्धता प्रदर्शित की। उन्होंने बताया कि 17 दिसम्बर के उद्घाटन कार्यक्रम में सभी के सम्मिलित होने तथा 18 अपराह्न 2 बजे पश्चात शोभायात्रा में सम्मिलित होने की बात पर भी सभी ने सहमति व्यक्त की।

श्री चित्रगुप्त महासभा के मुख्य सचिव और कायस्थ महासभा के जिलाध्याक्ष राकेश माथुर की सलाह पर आर्थिक सहयोग के लिए डोनर कार्ड छपवाकर उनका वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल के रूप में अटल सभागार पर सभी ने सहमति जताई। इसके अलावा 18 दिसम्बर को एक शोभायात्रा का आयोजन अटल सभागार से प्रताप गौरव केन्द्र तक करने का सुनिश्चित किया गया।  

साथ ही भटनागर सभा के अध्यक्ष मनोज भटनागर की सलाह से बैठक में आयोजन के सही संचालन और प्रबंधन के लिए समितियों के गठन पर भी चर्चा की गई। इसके लिए पत्रक भरवाए गए और उनके अनुसार समितियों का गठन किया जा रहा है। अगली बैठक 11 दिसम्बर रविवार को तय की गई। साथ ही अधिवेशन के लिए दिनांक 14 से 18 दिसम्बर तक एक नियमित कार्यालय चित्रगुप्त सभा भवन में बनेगा। समितियों की नियमित बैठकें ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में होंगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal