गरबा को लेकर दिख रहा गजब का उत्साह

गरबा को लेकर दिख रहा गजब का उत्साह

ड्रेस, ज्वेलरी, टेटू, मेक अप की बड़ी मांग 

 
garba

उदयपुर 28 सितंबर 2022 । नवरात्र उत्साह, उमंग, भक्ति और श्रंगार का उत्सव माना जाता है, नवरात्र  पर उदयपुर शहर में कई जगह गरबा का आयोजन किया जा रहा ई, इनमें शामिल होने के लिए महिलाओं और युवतियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है, गरबा में जाने के लिए महिलाये और युवतियां बड़े ही हर्षोल्लास और उमंग के साथ ड्रेसअप से लेकर मेकअप पर फोकस कर रही है।   

उदयपुर के शक्ति नगर स्थित एक पार्लर संचालिका ने बताया कि में दो साल बाद गरबा होने से सभी में उत्साह दुगुने से भी ज्यादा देखने को मिल रहा है।  गरबा को लेकर ड्रेस, ज्वेलरी, टेटू, मेक अप आदि का काफी ध्यान रखा जा रहा है। लोगों में नए-नए ऑउटफिट, ट्रेडिशनल ड्रेसेस, टेटू, ज्वेलरी आदि का प्रचलन बढ़ रहा हैं, ट्रेडिशनल साड़ी, कुर्ता-पाजामा और ट्रेडिशनल लहंगा ड्रेस कोड का वही पुराने एम्ब्रॉयडरी के बने चनिया-चोली भी काफ़ी ट्रेंड में चल रहे हैं।  

सचालिका का कहना है कि साल दर साल शहर में गरबा करने वालों की संख्या बढ़ रही है। गरबा की ज्वेलरी में गले का हार, टीका, बालियां, सीप के चूड़े, कमरबंद, कमर के झुमके व पाइजेब प्रमुख हैं, इसके अलावा लड़कियां टैटू बनवाने पर जोर दे रही हैं, इसमें पपारम्परिक और डांडिया रास करते हुए टेटू की मांग ज्यादा देखने को मिल रही है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal