गुलाब बाग की दीवारों पर किन्नरों द्वारा बनाई जा रही पेन्टिंग

गुलाब बाग की दीवारों पर किन्नरों द्वारा बनाई जा रही पेन्टिंग 

थर्ड जेंडर को बढ़ावा देने के लिए काम करती है टीम 

 
UDAIPUR

उदयपुर कि खूबसूरती में चार-चाँद लगाने के लिए इन दिनों प्रशासन जोरो शौरो से लगा हुआ हैं। इसी कड़ी में इन दिनों उदयपुर के गुलाब बाग कि दीवारों पर पेंटिंग का काम चल रहा हैं, लेकिन इसमें ख़ास बात ये हैं इन पेंटिंग को बनाने के लिए किन्नरों कि एक टीम काम कर रही हैं।

A

आर्टिस्ट शामली पुजारी ने बताया कि उनकी टीम पिछले 4 दिनों से गुलाब बाग पर पेंटिंग का काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि वो पहली बार आयीं हैं। उनकी टीम में मौजूद सभी किन्नर अरवानी प्रोजेक्ट (NGO) बेंगलोर से जुड़े हुए हैं जो कि थर्ड जेंडर को बढ़ावा देने के लिए काम करता हैं, इनकी टीम में सभी सदस्य देश के अलग अलग प्रदेशों से जैसे कि चिन्नाई, मुंबई, बेंगलोर और अन्य जगह के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वो पिछले 4 सालों से इस संस्थान से जुड़ी हुई हैं और इस के द्वारा दिए गए प्रोजेक्ट पर काम करके होना घर चलाती हैं। शामली ने बताया कि थर्ड जेंडर को हमेशा सिग्नल पर भीक मांगते हुए देखा जाता रहा हैं, ऐसे में इस संस्थान ने थर्ड जेंडर को समाज में इज्जत दार जगह दिलाने का आह्वान किया हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal