हज़ प्रशिक्षण एवं टीकाकरण कैंप आयोजित

हज़ प्रशिक्षण एवं टीकाकरण कैंप आयोजित

अलीपुरा मस्जिद के चिश्तिया हॉल में संपन्न हुआ कैंप 

 
HAJ

उदयपुर 6 जून 2022 । मुकद्दस सफर ए हज पर जाने वाले संभाग के हज यात्रियों के लिए आज ट्रेनिंग एवं टीकाकरण कार्यक्रम राजस्थान स्टेट हज कमेटी जयपुर एवं अल्पसंख्यक मामलात विभाग उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कैंप अलीपुरा मस्जिद के चिश्तिया हॉल में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर राजस्थान हज कमेटी के चेयरमैन अमीन कागज़ी ने हज पर जाने वाले हज यात्रियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह मुल्क की तरक्की व भाईचारे के लिए दुआ करें। पूरा परिसर "लब्बेक अल्लाहुम्मा लब्बेक" से गूंज उठा।   

कैंप के ट्रेनर हाजी नबी अली गोरी, हाजी जहीरूद्दीन सक्का एवं मोहम्मद अयूब डायर ने हज यात्रियों को हज के अरकान के बारे में बारीकियों से बताया। अहराम पहनना, मक्का और मदीना शरीफ में इबादत, जियारत व ठहरने का तरीका, हज के फराइज, हज के पांच अहम दिन, और हज का अमली तरीका बताया गया।  
संभाग से जाने वाले करीब 183 हज यात्रियों का टीकाकरण डिप्टी डायरेक्टर डॉ जुल्फिकार काजी एवं डॉ अर्थ जोधावत की मौजूदगी में हुआ।                

इस अवसर पर पार्षद फिरोज अहमद शेख, नासिर खान, रियाज हुसैन, इकबाल सिपाही, हाजी मोहम्मद इसरार शेख, अंजुमन सदर मुजीब सिद्दीकी, मोहसिन खान, रईस खान, पार्षद हिदायतुल्ला एवं अल्पसंख्यक विभाग के मोहम्मद सलीम शेख सहित मुस्लिम समाज के कई  मोतबीर मौजूद थे।

शिया दाउदी बोहरा समाज के से हज यात्रियों का टीकाकरण कल किया गया था 

कोविड 19 महामारी के दो वर्ष के अंतराल के बाद इस साल उदयपुर से शिया दाउदी बोहरा समाज के 53 यात्रियों का दल हज के लिए 11 जून 2022 को मुम्बई  के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जिद्दा के लिए प्रस्थान करेगा।

अली असगर तुर्रा और मोईज हुसैन कानोड़ वाला ने बताया कि कल रविवार को हाथीपोल स्थित आलीकदर हॉल में टीकाकरण कैम्प लगाया गया जिसमें 53 हज यात्रियों को मेनिंजिटी और एनफलूएंजा के टीके लगाए गए । 

अली असगर तुर्रा ने बताया कि फ़ैज़ ए हुसैनी ‌टॣस्ट मुम्बई के निर्देश पर राजस्थान हज कमेटी के ट्रेनर जहीरुद्दीन सक्का, फरीद मंसूरी व रईस मोहम्मद इकबाल के मेडिकल दल ने अपनी सेवाएं दी ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal