हज़रत अली की विलादत पर मेडिकल कैंप सहित विविध आयोजन

हज़रत अली की विलादत पर मेडिकल कैंप सहित विविध आयोजन

वजीहपुरा मस्जिद में मिलाद ए महफ़िल की मजलिस आयोजित

 
yaum e ali

उदयपुर 14 फ़रवरी 2022, पैगम्बर ए इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा (स.अ.) के दामाद और आपके वसी हजरत अली (अ.स.) के विलादत पर बोहरा युथ समुदाय ने यौमे अली हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाते हुए जहाँ कल यौमे अली की विलादत की पूर्व रात्रि में मस्जिद वजीहपुरा में महफ़िल ए मिलाद आयोजति की वहीँ दिन में बोहरा यूथ संस्थान ने मेडिकल केम्प आयोजित किया। यौमे अली के इस अवसर पर बोहरवाड़ी स्थित वजीहपुरा मस्जिद, रसूलपुरा मस्जिद और दाऊदी बोहरा जमाअत के मुख्यालय को रंगीन बल्बों से सजाया गया है।  

दाऊदी बोहरा जमाअत के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला ने बताया की समाज के लोगो ने इस अवसर पर तीन दिनों तक रोज़ा भी रखेंगे यौमे अली के अवसर पर आमजन के लिए बोहरा युथ मेडिकल संस्थान द्वारा बोहरवाड़ी स्थित बोहरा युथ मेडिकेयर सेण्टर पर एक मेडिकल कैंप आयोजित किया गया। जिसमे सौ से अधिक लोग लाभान्वित हुए।

बोहरा युथ संस्थान के महासचिव युसूफ आरजी ने बताया की मेडिकल कैंप में हीमोग्लोबिन, शुगर सम्बन्धी जाँच निशुल्क की गई, आवश्यकतानुसार कैल्शियम और विटामिन बी2 की दवाईंयां भी निःशुल्क वितरित की गई। 

इससे पूर्व रविवार को हज़रत अली की विलादत की पूर्व संध्या पर मगरिब व ईशा की नमाज के बाद बोहरवाड़ी स्थित वजीहपुरा मस्जिद में मिलाद ए महफ़िल की मजलिस आयोजित की गई। मजलिस की शुरुआत कुरआन की तिलावत से हंई उसके बाद अली अमीरुनमूमिनीन की शान में मुजम्मिल मुजाहिर एन्ड पार्टी, असरार अहमद जावरिया वाला एन्ड पार्टी, सरफ़राज़ मुहिब, शब्बीर नाथद्वारा, मुश्ताक़ भाई जरी वाला सैफुद्दीन आई आर संस वाला आदि द्वारा मदहे, कसीदे और मनकबत पढ़ी गई।

मजलिस में मुल्ला हाजी पीर अली साहब ने हज़रत अली की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा की हज़रत अली ने अपनी पूरी ज़िन्दगी इस्लाम और इंसानियत के सेवा में समर्पित कर दी। मजलिस के आखिर में अपने मुल्क हिंदुस्तान में अमन व खुशहाली के लिये दुआयें मांगी गई।

कोरोना वायरस के चलते सुरक्षा कारणों को देखते हुए रद्द की सामूहिक नियाज़  

दाऊदी बोहरा जमात के सचिव ज़ाकिर पंसारी ने बताया की हर वर्ष की तरह यौमे अली के मौके पर दाऊदी बोहरा जमात की ओर से समाजजन के लिए सामूहिक नियाज़ का इंतेज़ाम किया जाता है। लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस के चलते भारत सरकार की हेल्थ मिनस्ट्री की तरफ से सार्वजानिक स्थानों पर भीड़भाड़ न करने की अपील के मद्देनज़र इस वर्ष की सामूहिक नियाज़ को रद्द कर घरो में तबर्रुक और मिठाई तकसीम की गई ।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal