हार्टफुलनेस ध्यान के वैश्विक गुरु 'दाजी' 7 अक्टूबर से जिले के दौरे पर

हार्टफुलनेस ध्यान के वैश्विक गुरु 'दाजी' 7 अक्टूबर से जिले के दौरे पर

अब तनावमुक्त जीवन के लिए ध्यान अभ्यास करेगा उदयपुर

 
daji

उदयपुर, 5 अक्टूबर । हार्टफुलनेस संस्थान मुख्यालय कान्हा शांतिवन हैदराबाद के वैश्विक गुरु कमलेश डी. पटेल 'दाजी' 7 अक्टूबर से जिले के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वैश्विक गुरु के सानिध्य में उदयपुरवासियों को ध्यान के विभिन्न सत्रों का लाभ प्राप्त होगा।

ध्यान सत्र आयोजन समिति प्रभारी एवं प्रदेश के ख्यात हार्टफुलनेस प्रशिक्षक आरएएस मुकेश कुमार कलाल ने बताया कि वैश्विक गुरु दाजी 6 अक्टूबर से उदयपुर संभाग के दौरे पर रहेंगे। वे 6 अक्टूबर को सुबह 7 बजे रतलाम से बाँसवाड़ा पहुंचेंगे और यहां पर एक ध्यान सत्र को संबोधित करने के बाद शाम 7 बजे सागवाड़ा पहुँच कर गुरुभक्तों को मार्गदर्शन देंगे। उन्होंने बताया कि दाजी 7 अक्टूबर को सुबह 11 बजे सड़क मार्ग से उदयपुर पहुंचेंगे और तीन दिवसीय  प्रवास करेंगे। दाजी के कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए हार्टफुलनेस संस्थान के क्षेत्रीय समन्वयक विकास मोघे, ज़ोन समन्वयक मधु मेहता व केंद्र समन्वयक डॉ. राकेश दशोरा के निर्देशन में तैयारियां की जा रही हैं।

सुखाड़िया विश्विद्यालय सभागार में होंगे 3 ध्यान सत्र

हार्टफुलनेस ध्यान के वैश्विक गुरु कमलेश डी पटेल दाजी उदयपुर शहर में 3 दिनों तक प्रवास करेंगे और तनाव मुक्त जीवन के लिए ध्यान सत्रों में मार्गदर्शन देंगे। मुकेश कुमार कलाल ने बताया कि दाजी सुखाड़िया विश्वविद्यालय सभागार में 7 अक्टूबर को शाम 5 बजे तथा 8 व 9 अक्टूबर को सुबह 7:30 बजे विशेष ध्यान सत्र में संभागियों को तनाव मुक्त जीवन के लिए ध्यान की उपयोगिता और ध्यान क्रिया प्रविधि की जानकारी देंगे। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने भी अधिकारियों, कर्मचारियों व आमजनों को तीनों विशेष ध्यान सत्रों का लाभ उठाने का आह्वान किया है।


दरबार हॉल में होगी विशेष कार्यशाला

वैश्विक गुरु दाजी के उदयपुर प्रवास को देखते हुए हार्टफुलनेस संस्थान की ओर से सिटी पैलेस के दरबार हॉल में 8 अक्टूबर को विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इस कार्यशाला में जिले व संभाग से कई जनप्रतिनिधि, अधिकारी व विशिष्ट जन सम्मिलित होंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal