हेलमेट और सीट बेल्ट अभियान के तहत दिग्गज प्रोडक्शन्स द्वारा शॉर्ट फिल्म हिफाज़त बनाई


हेलमेट और सीट बेल्ट अभियान के तहत दिग्गज प्रोडक्शन्स द्वारा शॉर्ट फिल्म हिफाज़त बनाई

यह शॉर्ट मूवी पब्लिक को जागरूक करने में खास भूमिका निभाएगी- एसपी विकास शर्मा

 
hifazat

उदयपुर पुलिस द्वारा जीवन रक्षा के लिए चलाए जा रहे हेलमेट और सीट बेल्ट अभियान के तहत दिग्गज प्रोडक्शन्स द्वारा एक शॉर्ट फिल्म हिफाज़त बनाई गई है। इसका विमोचन आईजी प्रफुल्ल कुमार, एसपी विकास शर्मा और एडिशनल एसपी चद्रशील ठाकुर के साथ मुकेश सांखला ने रविवार को पुलिस सामुदायिक भवन में किया। इस फिल्म में चौराहे पर खड़े पुलिसकर्मी की परेशानियों और आम जनता के प्रति उसकी भावना को दर्शाया गया है। साथ ही पुलिस द्वारा बार-बार हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने पर क्यों जोर दिया जा रहा है। इसका भी फ़िल्म में चित्रण किया गया है।

इस शॉर्ट फ़िल्म को उदयपुर के युवा पत्रकार अभिषेक जोशी ने बनाया है। जिसे अब दिग्गज प्रोडक्शन्स के यूट्यूब और फेसबुक के साथ अलग अलग चैनल्स पर देखा जा सकेगा। इस फ़िल्म में उदयपुर के ही थियेटर कलाकार रवि नागदा और जयेश सिंधी के साथ बड़गांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ ने मुख्य भूमिका निभाई है। फ़िल्म का निर्देशन गौरव प्रभाकर माली ने किया है, तो वहीं म्यूजिक और गायन सोनी टीवी के प्रसिद्ध सीरियल एक्स फेक्टर फेम शाहनवाज़ खान ने किया है। आईजी प्रफुल कुमार ने कहा कि उदयपुर के कलाकारों द्वारा बनाई गई यह फ़िल्म उदयपुर पुलिस के मकसद को जनता तक पहुंचाने के लिए मददगार साबित होगी।

एसपी विकास शर्मा ने कहा कि यह मूवी कई मायनों में खास है न सिर्फ पुलिसकर्मियों के जज्बात को इसमें दिखाने की कोशिश गई है, बल्कि इस अभियान के मूल मकसद को भी भावनात्मक रूप से प्रस्तुत किया गया है। यह शॉर्ट मूवी पब्लिक को जागरूक करने में खास भूमिका निभाएगी। दिग्गज प्रोडक्शन इससे पहले भी शहरवासियों में जागरूकता फैलाने के लिए सामाजिक सरोकारों से जुड़ी कई शॉर्ट फिल्म का निर्माण कर चुका है। फ़िल्म के विमोचन के दौरान डिप्टी चेतना भाटी, शिप्रा राजावत, भूपेंद्र सिंह के साथ समस्त थानों के एसएचओ और 150 से अधिक रिक्रूट्स मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal