हिंदुस्तान ज़िंक की कायड़ माइन राजस्थान की एकमात्र 5-स्टार रेटिंग विजेता से पुरस्कृत


हिंदुस्तान ज़िंक की कायड़ माइन राजस्थान की एकमात्र 5-स्टार रेटिंग विजेता से पुरस्कृत 

5 स्टार रेटिंग प्रणाली के लिये किये गए मूल्यांकन के तहत् 2020-21 के लिये राजस्थान की एकमात्र माइन से पुरस्कृत 

 
hzl
UT WhatsApp Channel Join Now

खान मंत्रालय द्वारा 12 जुलाई को नई दिल्ली में आजादी के अमृत महोत्सव के आयोजन के रूप में खान और खनिजों पर छठे राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया। इस अवसर पर, हिंदुस्तान जिंक की कायड माइन को 5 स्टार रेटिंग प्रणाली के लिये किये गए मूल्यांकन के तहत् 2020-21 के लिये राजस्थान की एकमात्र माइन से पुरस्कृत किया गया।

यह पुरस्कार माइन को सतत विकास हेतु कार्यान्वयन में अपने अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए प्रदान किया गया। हिन्दुस्तान ज़िंक कायड माइन के एसबीयू निदेशक के.सी. मीणा एवं विजेंद्र कश्यप, प्रमुख भूविज्ञान कायड माइन द्वारा यह पुरस्कार, माननीय केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह, केंद्रीय खान, कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री, प्रहलाद जोशी, खान, कोयला और रेल राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे और मंत्रालय के अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में ग्रहण किया। खान पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सर्वोत्तम कार्यप्रणाली  को अपनाकर वैज्ञानिक और व्यवस्थित खनन करने के लिए खान मंत्रालय के तत्वावधान में खान मंत्रालय के तत्वावधान में भारतीय खान ब्यूरो द्वारा यह फाइव स्टार रेटिंग पुरस्कार दिया जाता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal