Income tax raid in Udaipur - Search action at 35 locations in Udaipur and 2 locations in Mumbai

उदयपुर में इनकम टैक्स रेड- अब तक की कार्यवाही में 1 करोड़ से अधिक का कैश और 8 किलो सोने की ज्वेलरी मिली

उदयपुर में इनकम टैक्स रेड- अब तक की कार्यवाही में 1 करोड़ से अधिक का कैश और 8 किलो सोने की ज्वेलरी मिली

उदयपुर में रियल एस्टेट ग्रुप पर आयकर का सर्च ऑपरेशन
 

 
raid in udaipur

उदयपुर। आयकर विभाग जयपुर की टीम ने बुधवार को शहर में रियल एस्टेट से जुड़े दो कारोबारियों के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। अचानक आयकर विभाग की टीम को देखकर कारोबारी और कर्मचारी सकते में आ गए। दोनों ग्रुप सवीना क्षेत्र में जमीनों के कारोबार से जुडे़ हैं।

आयकर विभाग की दो दर्जन से अधिक टीमों ने उदयपुर में 35 और मुंबई के 2 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी। इस ग्रुप से जुड़े कई साझेदारों के घरों पर टीमें सुबह पहुंच गई। सभी जगह टीमें दस्तावेज सत्यापन के साथ ही बड़ी प्रॉपटी के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। अलग-अलग जगहों पर टीमें सर्च कर रही हैं। 

कारोबारियों के घरों पर उनके ग्रुप के कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। टीम लंबी पूछताछ के जरिए हवाला के पैसों से खरीदी गई जमीनों के दस्तावेजों की जांच कर रही है। यही नहीं टीम आय के बारे में विस्तार से जानकारी ले रही है।

इनकम टैक्स की टीम ने 100 करोड़ से ज्यादा संपत्तियों के दस्तावेज जब्त उनकी जांच शुरू की है। पूछताछ में निर्मल जैन, रमेश जैन और कालूलाल जैन से इन संपत्तियों के बारे में संतोषजनक जवाब मिले हैं। टीम को अब तक कार्रवाई में 8 किलो से ज्यादा सोने की ज्वेलरी और 1 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला है।

उदयपुर में इन ग्रुप के पास एक हजार करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी है। एक कारोबारी के पास करीब 500 करोड़ से ज्यादा जमीनें हैं।  काया, बलीचा, तितरड़ी, नेला में प्रॉपर्टी है। ऋषभदेव में 2 मार्बल माइंस हैं। क्रेशर प्लांट है। वहीं दूसरे कारोबारी के हाउसिंग फाइनेंस का काम ज्यादा है। साथ ही सवीना में रियल एस्टेट का कारोबार है। नेला में सर्वाधिक जमीनें हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web