इंदौर उदयपुर एक्सप्रेस के 2 कोच बेपटरी होकर 500 मीटर तक लुढ़के


इंदौर उदयपुर एक्सप्रेस के 2 कोच बेपटरी होकर 500 मीटर तक लुढ़के

गनीमत रही हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ

 
indore udaipur express derailed

उदयपुर 16 जुलाई 2022 । इंदौर से उज्जैन होते हुए उदयपुर तक जाने वाली ट्रेन रतलाम में प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रोलबैक हो गई। ट्रेन के डिब्बे बिना इंजन के ही 500 मीटर दूर तक लुढ़कते हुए चले गए। जिससे यात्रियों में हड़कंच मच गया तथा कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया। गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गया। गनीमत रही की हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है। 

गाड़ी संख्या 19329 इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना इंदौर से उज्जैन होते हुए रतलाम के रास्ते से उदयपुर जाती है। इंदौर से शुक्रवार शाम 5.40 बजे ट्रेन रवाना हुई थी। ट्रेन रतलाम के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रात 9.30 बजे पहुंची। जब ट्रेन स्टेशन पर आई तो इंजन को हटाकर नया इंजन लगाने की प्रक्रिया रेलवे ने शुरू की। 

इसी दौरान ट्रेन लुढ़कने लगी बगैर इंजन के ट्रेन चलने से यात्री घबरा गए। करीब 500 मीटर तक लुढ़कने के बाद ट्रेन का गार्ड का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। जहां डिब्बा उतरा, वहां पर एक पुलिया है। यदि अन्य डिब्बे भी बे पटरी हो जाते तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेल मंडल के सभी वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुके थे। पलटे डिब्बे को अलग कर ट्रेन को फिर से रतलाम स्टेशन पर लाया गया। थोड़ी देर बाद ट्रेन को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया। इस हादसे की वजह से ट्रैन अपने निर्धारित समय से करीब दो घंटे देरी से पहुंची।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal