सविना क्षेत्रवासियों को जल्द मिलेगी जनता क्लिनिक की सौगात

सविना क्षेत्रवासियों को जल्द मिलेगी जनता क्लिनिक की सौगात

राउंड टेबल इंडिया के सहयोग से तैयार हुआ जनता क्लिनिक

 
s

उदयपुर 22 अप्रैल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने एवम् चिकित्सा सुविधाओं से वंचित तबकों को निवास के नजदीक गुणवत्तापूर्वक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जनता क्लीनिक का संचालन किया जाना है जहां प्राथमिक चिकित्सा सुविधाओं एवं परामर्श सहित एनसी सेवाएं, टीकाकरण, एनसीडी स्क्रीनिंग एवं निशुल्क दवा एवम् जांच का लाभ दिया जाएगा।

सवीना क्षेत्र में राउंड टेबल इंडिया के सहयोग से विकसित किए गए जिले के प्रथम जनता क्लिनिक हेतु धन्यवाद ज्ञापित करते हुए संयुक्त निदेशक चिकित्सा डॉ जेड ए काजी ने कहा कि यह खुशी की बात है कि आज का युवा एवं संवेदनशील वर्ग वंचित तबके के लिए चिंतित है। विभाग राउंड टेबल इंडिया का आभारी है कि उनकी सहभागिता से उदयपुर जिले में चिकित्सकीय सेवाओं को और सुदृढ़ करने में सहयोग प्राप्त हो रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर दिनेश खराड़ी ने बताया कि निरोगी राजस्थान अभियान की संकल्पना के अंतर्गत जिले में 10 जनता क्लीनिक खोले जाने हैं। जनता क्लिनिको पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समकक्ष चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाएंगी जहां एक चिकित्सक, 2 नर्स, 1 फार्मासिस्ट, 1 एएनएम और 1 सफाईकर्मी की नियुक्ति की जाएगी।

जनता क्लीनिक पर 300 से अधिक तरह की दवाइयां एवं 7 से 8 तरह की जांचे निशुल्क उपलब्ध रहेंगी। राउंड टेबल इंडिया के सहयोग से विकसित किए गए जिले के इस पहले जनता क्लीनिक के शुरू होने से सवीना क्षेत्र एवं आसपास के निवासियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

राउंड टेबल इंडिया संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौर्य फिलिप ने बताया कि संस्थान द्वारा जनता क्लीनिक के लिए भवन रिपेयरिंग, आवश्यक फर्नीचर एवं उपकरण की व्यवस्था की गई है हमारा उद्देश्य है कि आगे भी हम सक्रिय सहभागिता निभाते हुए अभावग्रस्त लोगों के बीच स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाने में मददगार साबित हो सके।

बता दे की एक पुराने भवन को मरम्मत कर उसको जनता क्लिनिक का रूप देने में राउंड टेबल इंडिया संस्था के एरिया चेयरमैन अंकित मिश्रा, प्रोजेक्ट कन्वीनर हुसैन मुस्तफा का अभूतपूर्व योगदान रहा है इनकी अथक मेहनत एवम् जज्बे से ही जिले के पहले जनता क्लिनिक को मूर्त रूप दिया जा सका है। उक्त जनता क्लिनिक का बिजली कनेक्शन के बाद निदेशालय की अनुमति पश्चात बहुत जल्दी शुभारम्भ किया जाएगा ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal