तीन दिन साइकिल पर होगी जंगल की सैर

तीन दिन साइकिल पर होगी जंगल की सैर

पेडल टू जंगल‘ के पांचवें संस्करण का हुआ आगाज

 
BI

संभागीय आयुक्त ने रश ऑवर राइड को किया रवाना

उदयपुर, 5 मार्च। ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वन विभाग, ग्रीन पीपल सोसायटी, पर्यटन विभाग “ली टूर डी इंडिया तथा बेला बसेरा रिसोर्ट के संयुक्त तत्वावधान में साइकिल पर प्रकृति के त्रिदिवसीय रोमांच पेडल टू जंगल के पांचवें संस्करण का आगाज शनिवार को रश ओवर राइड के साथ हुआ। शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट व सेवानिवृत्त डीजीपी मनोज भट्ट व विशिष्ट अतिथि मुख्य वन संरक्षक आर.के.सिंह ने फील्ड क्लब से झण्डी दिखाकर इस रश-ऑवर-राइड’ को रवाना किया। रवानगी से पूर्व आयुक्त भट्ट ने प्रतिभागियों से कहा बेस्ट ऑफ लक फोर ब्यूटीफुल जर्नी कहते हुए इस आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। सेवानिवृत्त डीजीपी भट्ट ने भी इस आयोजन की सराहना की। इस दौरान संभागीय आयुक्त पाली जिला कलेक्टर नमित मेहता से फोन पर बात कर रहे है तभी पाली कलक्टर मेहता ने भी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाए दी औरं कहा- पाली आगमन पर आपका स्वागत है। चूंकि साइकिल पर जंगल की सैर का यह तीन दिवसीय सफर रविवार सुबह उदयपुर से प्रारंभ होगा जो तीन दिन में 170 किमी की दूरी तय करते हुए जवाई डेम पर जाकर थमेगा।
रश-ऑवर-राइड की रवानगी से पूर्व आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में कार्यक्रम संयोजक व सेवानिवृत सीसीएफ राहुल भटनागर ने दी तीन दिवसीय कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन पर्यावरणविद डॉ सतीश शर्मा ने किया। इस अवसर पर वन विभाग के अधिकारी आर.के.खैरवा, आर.के.जैन पी.एस.चुंडावत, विक्रम सिंह, ली टूर इंडिया के खुशाल सिंह, ग्रीन पीपल सोसायटी के शरद श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।
लेकसिटी की खूबसूरती को निहारा
पेडल टू जंगल के दौरान आयोजित रश ऑवर राइड के दौरान प्रतिभागियों ने साइकिल प शहर के अंदरूनी हिस्सों का भ्रमण करते हुए लेकसिटी के सौंदर्य व झीलों की खूबसूरती के साथ ओल्ड सिटी के हेरिटेज लुक को निहारा। सभी प्रतिभागियों ने अमराई घाट पर तस्वीरें लेकर अपने सफर को यादगार बनाया। यहां से सभी प्रतिभागी पुनः फील्ड क्लब पहुंचे, जहां आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में सभी ने अपना परिचय दिया और अपने अनुभव साझा किये। इस दौरान अतिथियों ने शहर की तीन महिला खिलाड़ी सोनल कलाल, आत्मिका गुप्ता व मानवी सोनी को सम्मानित भी किया।
सिटी पैलेस में लक्ष्यराज से की मुलाकात
रश ओवर राइड के तहत सभी साइकिल सवार फील्ड क्लब से फतहसागर होकर अंबामाता, चांदपोल, जगदीश चौक होते हुए सिटी पैलेस पहुंचे, वहां लक्ष्यराज सिंह ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और आयोजन की शुभकामनाएं देते हुए प्रतिभागियों की हौसलाफजाई की और सभी के साथ समूह फोटो खिंचवाया।
रविवार 6 मार्च को यह साइकिल का सफर उदयपुर शहर उदयपुर के फील्ड क्लब से शुरू होगा। इस साइकिल रैली को हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड के डायरेक्टर व सीईओ अर्जुन मिश्रा, व आईएफएस आर.के.जैन रवाना करेंगे। इस सफर में साइकिल यात्री नैसर्गिक सौंदर्य के साथ यहां की संस्कृति से रूबरू होंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal