उदयपुर कोर्ट ने NIA को ट्रांसफर किये कन्हैयालाल मर्डर केस के रिकार्ड्स

उदयपुर कोर्ट ने NIA को ट्रांसफर किये कन्हैयालाल मर्डर केस के रिकार्ड्स

अब आगे से इस केस की सुनवाई एनआईए कोर्ट जयपुर में होगी

 
NIA

उदयपुर 1 जुलाई 2022।  उदयपुर जिला एवं सेशन कोर्ट ने दो दिन पूर्व उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में घटित कन्हैयालाल मर्डर केस को NIA जयपुर को केस की फाइल को ट्रांसफर कर दिया है। 

चूँकि अब पुलिस थाना धानमंडी उदयपुर पर दर्ज एफआईआर न. 81/2022 की तफ्तीश एनआईए द्वारा पृथक से एफआईआर न. आरसी-27/2022/एनआईए/डीएलआई दर्ज कर प्रारम्भ की जा चुकी है। अतः अन्वेषण अधिकारी ने उदयपुर जिला न्यायालय के समक्ष आवेदन किया था की आपके न्यायालय में एफआईआर न. 81/2022 से सम्बंधित जो रिकॉर्ड (अभिलेख) उपलब्ध है उसे एनआईए जयपुर न्यायालय में फॉरवर्ड की जाए।     

एनआईए के अधिवक्ता एडवोकेट प्रवीण खंडेलवाल ने बताया की केंद्रीय ग्रह मंत्रालय ने आदेश किया था की इस केस की सुनवाई एनआईए कोर्ट द्वारा की जाये जिसके बाद एनआईए कोर्ट ने उदयपुर कोर्ट को एक पत्र लिखा की केस की फ़ाइल उन्हें उपलब्ध करवाई जाने की पत्रावली उदयपुर कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत की गई । इस पत्रावली को उदयपुर कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अब इस केस में आगे की सुनवाई एनआईए कोर्ट जयपुर में होंगी।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal