केरल से निकला पैदल हज यात्री पहुंचेगा उदयपुर

केरल से निकला पैदल हज यात्री पहुंचेगा उदयपुर 

हिम्मत बुलंद है अपनी, कदमों तले ज़मीं तो क्या, हम आसमान रखते हैं

 
shihab

कहते है अगर इंसान ठान ले तो वह क्या कुछ नहीं हासिल कर सकता फिर चाहे दुर्गम रास्ता हो, पहाड़ हो या परबत हो मंज़िल के लिए निकल पड़ता है,  लेकिन इन सब के लिए जूनून होना बहुत ज़रुरी हैं। ऐसा ही कुछ जज़्बा भारत के निवासी शिहाब ने दिखाया है। आज के दौर में अगर किसी से 2-3 किमी भी पैदल जाने को कहे तो वह सबसे पहले आवागमन की सवारी तलाश करेगा।  लेकिन आप को सुन कर हैरानी होगी कि केरल के रहने वाले शिहाब पैदल हज यात्रा के लिए निकल पड़े है। 

इन दिनों शिहाब की यह यात्रा सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। शिहाब पैदल हज यात्रा के लिए केरल से निकल चुके हैं। शिहाब के साथ पुलिस और कुछ युवक सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में नज़र आ रहे हैं। शिहाब केरल से निकल कर फ़िलहाल अभी गुजरात के मोडासा पहुंच गए हैं। कल जुम्मा की नमाज़ मोडासा में अदा करने के बाद आगे सफर के लिए निकल पड़ेंगे।  

संभावना जताई जा रही हैं कि वह इस सप्ताह उदयपुर पहुंच सकते हैं। बता दे कि शिहाब पहले भारत से वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान पहुंचेगे। फिर वहां से ईरान, ईराक़, कुवैत होते हुए हज के मुक़द्दस यात्रा के लिए सऊदी अरब में प्रवेश करेंगे। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal