लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष संजय कुमार वैष्णव चढ़ा प्रशासनिक भवन पर


लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष संजय कुमार वैष्णव चढ़ा प्रशासनिक भवन पर

पुलिस और व्याख्याताओं की समझाइश के बाद नीचे उतरा संजय

 
sanjay vaishnav
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 17 जनवरी 2023।  मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के संघठक विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष संजय कुमार वैष्णव को अंक कम होने की वजह से एलएलएम में प्रवेश नहीं मिल पाने के कारण मंगलवार को उन्हे पद से हटा दिया गया। साथ ही उपाध्यक्ष ​हरिश कुमार मेनारिया को अध्यक्ष पद पर पदोन्नत कर दिया। इससे गुस्साए संजय कुमार वैष्णव मंगलवार को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पर चढ़ गए और अपना विरोध दर्ज करवाया। 

संजय कुमार वैष्णव के हटाने का आदेश जैसे ही वायरल हुआ उसके बाद पूरे महाविद्यालय में हंगामा हो गया। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के बाद संजय कुमार सहित कुछ समर्थकों ने हंगामा कर दिया। इसके बाद संजय कुमार वैष्णव प्रशासनिक भवन के उपर चढ गया और विरोध करता रहा। 

संजय वैष्णव के भवन पर चढ़ने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस के साथ साथ वहां पहुंचे कुछ व्याख्याताओं ने समझाइश कर उसे नीचे उतारा। 

इधर लॉ कॉलेज डीन डॉ. राजश्री चौधरी ने बताया कि अध्यक्ष वैष्णव एलएमएल की एडमिशन मेरिट में जगह नहीं बना पाए, इसलिए उनका एलएलएम में प्रवेश नहीं हो सका। कॉलेज में दाखिला खत्म होते ही लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के अनुसार उन्हें पद से हटा दिया गया। इससे पहले वैष्णव एलएलबी फाइनल ईयर की परीक्षा में फेल हो गए थे। फिर भी प्रदेश सरकार के नए नियमों के तहत रिवेल्युएशन का रिजल्ट आने तक पद पर बने रहने का अवसर मिला हुआ था। 

आपको बता दे कि विश्वविद्यालय की ओर से निकाला गया आदेश 17 जनवरी का था लेकिन 16 जनवरी की शाम को ही आदेश के वायरल होने से हंगामा हो गया। अब देखना यह होगा कि इस मामले में संजय वैष्णव का क्या रूख रहता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal