सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में तेदूंए का ख़ौफ

सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में तेदूंए का ख़ौफ

4 हिरण की मौत और तेंदूए के खुले होने की आशंका से बायोलॉजिकल पार्क में आमजन का प्रवेश फिलहाल बंद 

 
p

वन विभाग ने जांच और खोज शुरु कर दी है

उदयपुर के सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में इन दिनों एक तेंदूए ने आतंक मचाया हुआ हैं। तेंदूए ने सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल में घुस कर 4 काले हिरणों को अपना शिकार बनाया हैं। पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग ने सर्च ऑपरेशन चलाया और जगह-जगह पर गश्त की, लेकिन वन विभाग की टीम को कुछ हासिल नही हो सका। लेकिन शनिवार सुबह 6 बजे पार्क के एक सीसीटीवी में तेंदुए का मुवमेंट कैप्चर हुआ है। बताया जा रहा है कि पार्क से सटे सज्जनगढ़ अभ्यारण से तेंदुआ बायोपार्क में पहुंचा। हिरणों को अपना शिकार बनाया हैं।

p

दरअसल सज्जनगढ़ के नज़दीक ही बायोलॉजिकल पार्क बना हुआ हैं। शुक्रवार को तीन काले हिरण की मौत की सूचना वन विभाग को मिली। कर्मचारियों ने हिरण के क्लोजर के पास पग मार्क चेक किए तो वो तेंदुए के पाए गए। वन विभाग के अफसरों का कहना है कि तेंदूए को देखकर ही तीन नर काले हिरण की मौत हुई हैं और एक के शिकार करने के निशान थे। अभी तक तेंदूए का कोई पता नहीं लग सका है ऐसे में पर्यटकों पर हमला न कर दें इसके लिए बायोलॉजिकल पार्क को दर्शकों के लिए बंद कर दिया हैं।

रेंजर गणेश गोठवाल ने बताया कि प्राथमिक तौर में सामने आया कि तेंदुए को देखकर हिरण इधर-उधर भागे। इसके बाद पीछाकर तेंदुए ने उन्हें दबोच कर शिकार कर दिया। फिलहाल विभाग ने चारों काले हिरण का पोस्टमार्टम कराया है और रिपोर्ट आने का इंतजार है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal