उदयपुर के पास खेत पर हुए तेंदूए के हमले से युवती गंभीर रुप से घायल


उदयपुर के पास खेत पर हुए तेंदूए के हमले से युवती गंभीर रुप से घायल 

मुंह में दबोच कर युवती को दूर तक घसीटते हुए ले गया 

 
udaipur
UT WhatsApp Channel Join Now

ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र में पिंजरा लगाकर पैंथर को पकड़ने की मांग की हैं

उदयपुर ज़िले के गिंगला थाना क्षेत्र में रविवार को खेत में काम कर ही किशोरी पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदूए के हमला करने से किशोरी गंभीर रुप से घायल हो गई।  किशोरी को ग्रामीणों द्वारा उदयपुर अस्पताल पहुंचाया गया।

दरअसल यह घटना गिंगला थाना क्षेत्र उथरदा के वास गांव की हैं। गिंगला के थडुआ फला निवासी रेखा कुमारी (17) पुत्री शंकरलाल मीणा घर से 500 मीटर दूर स्थित खेत पर गेहूं की फसल को पानी पिलाने पहुंची। इसी दौरान खेत में छिपे बैठे पैंथर ने युवती के ऊपर हमला कर दिया। पैंथर कई दूर तक युवती को अपने मुंह में दबोच कर घसीटता हुआ ले गया। वहां मौजूद लोगों ने देखा तो ज़ोर ज़ोर से चिल्लाने लगे। ग्रामीणों को दौड़ता देख तेंदुआ मौके से नदी की तरफ भाग गया।

हमले में किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई, जहां परिजनों ने निजी वाहन से लहूलुहान की हालत में उसे गिंगला स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद से उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। 

ग्रामीणों ने बताया कि करीब 15 दिन पहले भी 10 किमी दूर स्थित गुड़ेल गांव में तेंदुए ने खेत में कार्य कर रही एक महिला पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया था। पैंथर के हमले का यह दूसरा मामला सामने आया हैं। इसी तरह सलूंबर, झल्लारा, सराड़ा,जावर माइंस और जयसमंद क्षेत्र में तेंदुए द्वारा ग्रामीणों पर हमला करने की कई घटनाएं हो चुकी है। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र में पिंजरा लगाकर पैंथर को पकड़ने की मांग की हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal