Leopard roaming in Badgaon itself got trapped in the cage

बडगांव में घूम रहा तेंदुआ खुद ही आ फंसा पिंजरे में

बडगांव में घूम रहा तेंदुआ खुद ही आ फंसा पिंजरे में

5 साल की मादा तेंदुआ के साथ पूर्व में देखे गए थे बच्चे

 
tendua

पिछले कुछ दिन में लगातार देखा जा रहा था था तेंदुए का मोमेंट  

पिछले दिनों उदयपुर से सटे बडगांव इलाके में तेंदुए को देखे जाने के बाद से ही यह एक चर्चा का विषेय बना हुआ था और इसी के चलते इस इलाके में वन विभाग द्वारा एक पिंजरा भी लगाया गया था जिसमे गुरुवार रात एक तेंदुआ फंस गया। 

शुक्रवार सुबह जब पिंजरे से तेंदुए के गुर्राने की आवाज सुनाई दी तो शहरवासी उसके नजदीक पहुंचे और उसमे तेंदुए को बंद पाया। क्षेत्रवासियों ने तुरंत इसकी सुचना वन वभाग के अधिकारीयों को दी। जिसपर अधिकारी मौके पर पहुंचे और तेंदुए की जानकारी जूटाई। 

क्षेत्रीय वन अधिकारी नरपत सिंह राठोड ने बताया की पिछले कुछ दिनों से थूर गाँव के चिकलवास इलाके में एक तेंदुए के मोमेंट की जानकारी मिल्र रही थी, जिसके चलते विभाग के आला अधिकारोयों के आदेश पर एक पिंजरा चिकलवास इलाके में लगाया गया था, जिसके बाद एक बार फिर इस तेंदुए को गुरुवार को इसी इलाके में देखा गया था। 

शुक्रवार सुबह एक मादा तेंदुआ पिंजरे में आ फंसी जिसे शाम को अधिकारीयों की निगरानी में आसपास से सुरक्षित वनक्षेत्र में छोड़ा गया। राठोड ने बताया की पूर्व में इस 5 वर्षीय मादा तेंदुए के साथ इसके 2 बच्चे भी देखे गए थे लेकिन पिंजरे में तो फिलहाल ये ही ट्रेप हुई है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web