SP के नाम पर रिश्वत लेते 4 सीआई-कॉन्स्टेबल गिरफ्तार


SP के नाम पर रिश्वत लेते 4 सीआई-कॉन्स्टेबल गिरफ्तार

शराब ठेकेदारों से ले रहे थे साढ़े 3 लाख रुपए

 
acb

उदयपुर संभाग के डूंगरपुर जिले में जयपुर व अजमेर एसीबी की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी की टीम ने डूंगरपुर जिले के कोतवाली थाना सीआई, धम्बोला थाना सीआई और कोतवाली थाने ने रीडर व आसूचना अधिकारी को शराब ठेकेदार से 3 लाख 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। वही इससे पहले लिए 5 लाख रुपए कोतवाली थाने के रीडर की अलमारी से जब्त किये है। आरोपियों ने ये राशि शराब ठेकेदारों को दो मुक़दमे के सेटेलमेंट व शराब के ठेकों की बंधी की एवज में ली थी।  

जयपुर एसीबी के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया की 31 मई को डूंगरपुर के शराब के ठेकेदारों ने शिकायत की थी। डूंगरपुर पुलिस सरकारी शराब के ठेकेदारों से पहले 5 लाख रुपए बंधी ले रही थी। इसके बाद पुलिस अब बंधी 10 लाख रूपये करने का दबाव बना रही है। वही बंधी नहीं बढाने पर झूठे मुकदमो में फंसाने की धमकी दे रही है, जब शराब के ठेकेदारों ने बंधी बढाने से मना कर दिया तो डूंगरपुर जिले की धम्बोला थाना पुलिस व कोतवाली थाना पुलिस ने शराब तस्करी के दो अलग-अलग मामलो में दो शराब के ठेकेदारों के नाम झूठे डाल दिए।

इसके बाद कुछ दिन पहले धम्बोला थाना पुलिस व कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों शराब के ठेकेदारों को गिरफ्तार भी कर लिया था। इधर इसके बाद पुलिस भी शराब ठेकेदारों पर दोनों मुकदमो के सेटलमेंट के लिए रिश्वत की मांग कर रही थी। परिवादी से शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने शिकायत की पुष्टि की इस दौरान 5 लाख रुपए कोतवाली थाने के सीआई दिलीपदान ने ले लिए थे। वही और राशि की डिमांड कर रहे थे।

शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी की टीम ने ट्रेप का जाल बिछाया। इसी के तहत डूंगरपुर शहर में शराब ठेकेदार की एक होटल से कोतवाली थाने के रीडर भोपाल सिंह व आसूचना अधिकारी जगदीश विश्नोई को 3 लाख 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने धम्बोला सीआई भैयालाल आंजना व कोतवाली थाने के सीआई दिलीपदान के लिए रिश्वत लेने बताया। वही इसके बाद एसीबी ने दोनों आरोपियों से दोनों सीआई से फोन बात करवाकर राशि मिलने का वेरिफेकेशन करवाया और उसके बाद एसीबी की टीम ने सीआई दिलीप दान व सीआई भैयालाल आंजना को भी गिरफ्तार किया।

वही एसीबी ने कोतवाली थाने में रीडर भोपाल सिंह की अलमारी से पूर्व में लिए हुए 5 लाख रुपए की राशि भी बरामद की। इधर एएसपी बजरंग सिंह ने बताया की मामले में डूंगरपुर एसपी सुधीर जोशी की भूमिका भी संदिग्ध है जिसकी भी जांच की जा रही है | वही इसके आलावा पकडे गये आरोपियों के घरो में भी एसीबी द्वारा सर्च किया जा रहा है।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal