जलबुर्ज मंदिर परिसर में शराब सेवन मामला - मारपीट में धर्मोत्स्व समिति अध्यक्ष को आई चोटें

जलबुर्ज मंदिर परिसर में शराब सेवन मामला - मारपीट में धर्मोत्स्व समिति अध्यक्ष को आई चोटें

दोनों पक्षों के एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप

 
jalburj dispute

उदयपुर 5 सितंबर 2022 । शहर के घंटाघर थाना क्षेत्र के जलबुर्ज मंदिर परिसर में कल जगन्नाथ रथयात्रा की सफलता पर प्रसादी के आयोजन में शराब पार्टी के विरोध में उपजा विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। मारपीट में धर्मोत्सव समिति के अध्यक्ष दिनेश मकवाना और एक अन्य हरीश वैष्णव को चोटें आई।  वहीँ दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर प्रत्यारोप भी लगाए है। 

दरअसल कल रविवार को जगनाथ रथयात्रा की सफलता पर जलमंदिर बुर्ज में प्रसादी का आयोजन किया गया था। प्रसादी के बाद मंदिर परिसर में ही मौजूद धर्मशाला की छत पर शराब सेवन का कार्यक्रम चल रहा था। जिस पर आपत्ति जताते हुए 5-6 युवको ने विवाद किया। विवाद बढ़कर हाथपाई में तब्दील हो गया। मारपीट में धर्मोत्स्व समिति के अध्यक्ष दिनेश मकवाना और एक अन्य घायल हो गए। 

इधर, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 5-6 लोगो को डिटेन किया और मकवाना को अस्पताल पहुंचाया। वहीँ घटना के सम्बन्ध में दिनेश मकवाना ने बताया की उन पर मंदिर परिसर में शराब सेवन के झूठे आरोप लगाए जा रहे है। वह तो रात को छत पर व्यवस्था देखने गए थे। तभी वहां कुछ लोग शराब सेवन कर रहे थे तभी वहां कुछ 5-6 युवक आये और उनसे उलझ पड़े। उन युवको ने दिनेश मकवाना पर शराब सेवन का आरोप लगाकर मारपीट कर दी। 

वहीँ मारपीट के आरोपी युवको का आरोप है की उन्होंने मंदिर परिसर में शराब सेवन पर आपत्ति जताई। जब शराब सेवन से मना किया तो उन्होंने दादागिरी भी की। पुलिस ने जिन युवको को चिन्हित कर डिटेन किया आज सवेरे उसके पक्ष में भी पार्षद गौरव प्रताप सिंह समेत लोगो ने थाने का घेराव किया। वहीँ दिनेश मकवाना के पक्ष के लोग भी पहुँच गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए। 

वही घंटाघर थानाधिकारी श्याम सिंह रतनु ने बताया की जलबुर्ज मंदिर परिसर में प्रसादी के आयोजन में शराब सेवन की घटना के बाद विवाद और मारपीट का कारण दोनों पक्षों के अहं टकराव (ईगो क्लेश) की वजह सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal