तुर्की की बरफीन के इश्क ने किया 4500 किमी का सफर, लेकसिटी के सरफराज ने थामा हाथ

तुर्की की बरफीन के इश्क ने किया 4500 किमी का सफर, लेकसिटी के सरफराज ने थामा हाथ

तुर्किश मूल की जर्मनी निवासी बरफीन को लुभाते हैं भारतीय रीति- रिवाज़

 
berfin khan
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फैन

कहते है जोड़िया तो पहले से ही तय होती हैं, संजोग होता है तो देशों की सरहदें भी कम पड़ जाती हैं। मोहब्बत शब्द जो ना पहचान देखता हैं और ना ही मजबूरियां! हर वक्त सीमाएं लांघने को बेकरार रहता हैं। ऐसे ही तुर्की की बरफीन खान कई देशों की सीमाएं लांघकर उदयपुर के सरफराज के साथ अपना नाता जोड़ चुकी हैं। तीन मुलाकात के बाद कही जाकर बात बनी और दोनों निकाह के लिए राजी हुए। 10 अप्रैल 2018 में निकाह कर एक दूजे के हो गए।
 

berfin khan

ओ बुल्ले_शाह, ज़हर वैख के 'पीता' ते के पीता ? 
इश्क़ सोच के 'कीता' ते के कीता? 
दिल दे के , दिल_लेन दी आस रखी? 
प्यार इहो_जिया कीता, ते के कीता 
 -बुल्ले शाह

berfin

बरफीन और सरफराज को शादी के बाद ही दूरियां भी सहनी पड़ी। दरअसल, अजमेर में हज़रत ख्वाजा मोईन उद्दीन चिश्ती दरगाह में निकाह होने के बाद जनवरी 2020 में वह तुर्की चली गई थी। दो महीने बाद ही मार्च में लॉकडाउन लगने से भारत लौटना मुश्किल हो गया। कोविड की महामारी में फोन कॉल या सोशल मीडिया के भरोसे दोनों जल्द मिलने की उम्मीद पाले बैठे थे। इन सबके बीच दोनों की लव स्टोरी भी बेहद खास हैं। 

berfin khan

उदयपुर से अनजान पशु प्रेमी बरफीन 2018 में एनिमल एड एनजीओ में आना चाहती थी। उदयपुर में स्थित एनजीओ का हिस्सा बनने की चाहत रखने वाली तुर्किश युवती लेकसिटी पहुंची, तो वह एनजीओ से जुड़ने में कामयाब भी रही। बरफीन शहर में किसी हॉस्टल में रहती थी। बरफीन के हॉस्टल के नज़दीक ही सरफराज़ की हैडीक्रैफ्ट की दुकान थी।

berfin

एक दिन बरफीन जब गली के कुत्तों के लिए पानी का कटोरा तलाश कर रही थी उन्होंने सब जगह तलाश किया लेकिन उन्हें नहीं मिला। इसी दौरान उन्हें सरफराज़ एक दुकान पर नजर आए उन्होंने सरफराज़ से कहा आप मेरी मदद करेगें सरफराज़ इसके लिए राज़ी हो गए और बरफीन की मदद की। उस समय दिल में ऐसा बिल्कुल ख्याल नहीं था कि किसी समय में सरफराज़ मेरे हमसफर होंगे। दूसरी मुलाकात भी कुछ ही लम्हों की थी। शायद इस वक्त इश्क भी परवान चढ़ा। तीसरी बार की मुलाकात थोड़ी लम्बी रही। जब बरफीन की दोस्त ने अपने किसी दूसरे मित्र और सरफराज़ को भी डिनर पर आमंत्रित किया था।

berfin khan

इसके बाद बरफीन और सरफराज़ की मुलाकात धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगी। सरफराज़ ने ईद-उल-अज़हा के मुबारक मौके पर बरफीन को दावत दी। इस ख्याल के बावजूद कि बरफीन शायद घर ना आए। लेकिन सरफराज जब नमाज़ अदा करके आए, तो बरफीन को अपने घर पाकर बेहद खुश हुए। यह सिलसिला आगे भी इसी तरह ज़ारी रहा। शाम को रोज़ मुलाकात और कुछ बाते कुछ अहसास और उन अहसासों का मोहब्बत में कब तब्दील हो जाना दोनों को नहीं पता। सरफराज़ ने पहली दफा बरफीन से अपनी मोहब्बत का इज़हार किया लेकिन बरफीन ने साफ इंकार कर दिया। फिर भी मुलाकात जारी रही। इसके बाद सरफराज़ ने एक बार फिर से इज़हार करने की कोशिश की लेकिन फिर भी मोहब्बत मे सफलता हासिल नहीं हुई। बरफीन ने फिर से इंकार कर दिया। सरफराज़ ना उम्मीद नहीं हुए लेकिन कोशिश लगातार जारी रखी। 

berfin

                                                                                 

खुदा के इशारे को समझा और मोहब्बत में तब्दील हुई मुलाकात:

इसके बाद बरफीन अपने किसी काम से कश्मीर चली गई। इस बीच दोनों का राबता कम हो गया। बरफीन बताते है कि उन्होंने एक ख्वाब देखा। उस ख्वाब में एक सफेद रंग का लिबास पहने हुए उन्हें दो आदमी नज़र आते हैं। जिनकी सुरत भारतीय लोगों की तरह लगती हैं। वह दोनों आदमी बरफीन से कहते है कि आपके पिता कहा है, बरफीन उनको कहती है कि उनके पिता की मृत्यु हो चुकी। उसी दौरान बरफीन को अपने पिता नज़र आते है और वह अपना हाथ उन दोनों में से एक आदमी के हाथ में थमा देते हैं। बरफीन उस समय समझ जाती है कि यह खुदा का उसके लिए एक इशारा हैं।

berfin

बरफीन जब कश्मीर से उदयपुर आती है तो वो सबसे पहले सरफराज़ से मिलती है जैसे ही वह सरफराज़ से मिलते है तो उनको सरफराज़ सफेद लिबास में नज़र आते है उनको वह ख्व्वाब याद आ जाता है और वह बिना बात देरी किए हुए सरफराज़ को शादी के लिए “हां” कह देती हैं। सरफराज़ हैरान हो जाते है की अचानक ऐसा क्या हो गया कि बरफीन ने इतनी जल्दी शादी के लिए राज़ी कैसे हो गई।

berfin khan

 अजमेर में हुआ निकाह

बरफीन बताती है कि शादी में सभी रस्म पुरी तरह से की गई। शादी से 1 दिन पहले मेहंदी संगीत भी रखा गया। इसके बाद अजमेर में हज़रत ख्व्वाजा मोईन उद्दीन चिश्ती दरगाह पर निकाह हुआ, और दोनों एक दूसरे के हो गए। शादी के बाद दोनों बेहद खुश हैं। वहीं बरफीन को बहू के रुप में पाकर सरफराज़ का परिवार भी बहुत खुश हैं।

berfin niqah

berfin

                                                                           berfin  

कोरोना का समय बेहद मुश्किल

बरफीन बताती है कि शादी के बाद वह जनवरी 2020 में वह तुर्की चली गई थी। मार्च में लॉकडाउन लग गया था। ऐसे में एक देश से दूसरे देश में आना बेहद मुश्किल था। उस समय केवल कॉल या मेसेज पर ही बात हो सकती हैं। कोरोना काल खत्म होने के बाद 2022 में वह उदयपुर आई हैं। सरफराज़ और उनके परिवार से मिलकर बेहद खुश हैं।

berfin

जर्मनी की रहने वाली बरफीन को लुभाते हैं भारतीय रीति- रिवाज़ और परिधान, बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फैन

 तुर्की निवासी बरफीन बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फैन है वह बताती है कि उनके पिता के साथ वह एक्टर शाहरुख खान की कई फिल्में देखा करती थी। वहीं बरफीन भारतीय मिठाइयों की बेहद शौकीन हैं। भारतीय मिठाईयों के साथ भारतीय रीती रिवाज़, परिधान और गहने भी खूब पसंद हैं। उर्दू पढ़ने और लिखने का शौक रखती हैं।

berfin khan

बरफीन का जन्म जर्मनी में हुआ उनके माता पिता तुर्की से तालुक रखते हैं। वह जब 15 साल की थी तब से ही काम कर रही हैं। बरफीन ने एजुकेशनल साइंस की पढ़ाई की हैं। वह अभी 28 साल की हैं। तुर्की में वह एक स्कूल में काम करती हैं और अपनी पढ़ाई भी। बरफीन को ट्रेवल करने का बेहद शौक है।

berfin

berfin

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal