लम्पी डिजीज उदयपुर को मिले 43 नये पशुधन सहायक

लम्पी डिजीज उदयपुर को मिले 43 नये पशुधन सहायक

जिले में टीकाकरण 50 हजार के पार

 
lumpy

उदयपुर 12 सितंबर। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में लम्पी रोग से गोवंश की सुरक्षा व बचाव के लिए पशुपालन विभाग पूर्ण मुस्तैदी से जुटा हुआ है। विभाग द्वारा जिले में लम्पी स्किन रोग नियंत्रण कार्यक्रम अन्तर्गत बेहतर उपचार के साथ टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। इसी बीच जिले में राज्य सरकार द्वारा गोवंश की सुरक्षा को देखते हुए नोन टीएसपी क्षेत्र में पशुधन सहायकों को नियुक्तियां दी गई है।
 

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 1430 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की गई जिसमें से 730 नॉन टीएसपी क्षेत्र में पशुधन सहायकों के नियुक्ति के आदेश जारी किए गए हैं। जिले में कुल रिक्त 270 पदों में से सरकार ने नॉन टीएसपी क्षेत्र में 43 नियुक्तियों के आदेश जारी कर दिये हैं। जिले में मावली, वल्लभनगर, भीण्डर, बड़गांव उदयपुर शहर क्षेत्र में पदस्थापन के आदेश निदेशालय द्वारा जारी किये गये हैं। संयुक्त निदेशक डॉ. एस.पी. त्रिवेदी ने बताया कि अब तक जिले में 50 हजार 425 गौवंश का टीकाकरण किया जा चुका है। जिले में 15747 गौवंश रिकवर हो चुका है वहीं जिले में टीकाकरण कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन से संक्रमण की दर में कमी दर्ज की गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal