MB हॉस्पिटल में रोज़ाना 150 से ज्यादा एक्सीडेंट के मरीज, हेलमेट पहनना जरुरी- डॉ. आर.एल सुमन


MB हॉस्पिटल में रोज़ाना 150 से ज्यादा एक्सीडेंट के मरीज, हेलमेट पहनना जरुरी- डॉ. आर.एल सुमन

सितम्बर में 3868 मरीज, जुलाई महीने में 3500 मरीज सामने आए

 
DR. R L SUMAN
UT WhatsApp Channel Join Now

यातायात नियमों कि पालना के महत्व पर बोलते हुए उदयपुर एम.बी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. आर.एल सुमन ने कहा कि यातायात नियमों का पालन ना सिर्फ उदयपुर में, राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे देश में ही जरुरी हैं,उन्होने हाल ही में रोड़ एक्सीडेंट में हुई साइरस मिस्त्री कि मृत्यु का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले 3 महिने के डेटा को एनेलाइज किया गया तो इसमें उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल कि इमरजेंसी वार्ड में हर दिन करीब 150 से ज्यादा ट्रॉमा के चोट के एक्सीडेंट के मरीज आते हैं, उन्होंने कहा को इन पिछले 3 महीनों में हर 7 से 8 दिनों में 12 से 13 मास केजोल्टी आती हैं जिसके अंदर 124 मरीज मास केजोल्टी ले आए थे।

पिछले महीने सितम्बर में 3868 मरीज, जुलाई महीने में 3500 मरीज सामने आए थे जिसमे से 70% से 80% मामले उदयपुर शहर के भीतर से ही आए। इन सभी में से सभी को हेड इंजिरी से मौत हुई थी और करीब 9 से ज्यादा लोगों ब्रोट डेढ़ (brought dead ) थे। ऐसे में शहर वासियों को चाहिये को ज्यादा से ज्यादा यातायात नियमों का पालन करें और विशेष कर बड़ी चलते समय हेलमेट पहनना और सेट बेल्ट लगाना सुनिश्चित करें। सुमन ने कहा कि हेलमेट लगाने और सीट बेल्ट लगाने को मुसीबत ना समझें और एयर उसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाए क्यू को जब किसी के साथ कोई हादसा होता हैं और उसकी जान चली जाती हैं तो इस का सबसे ज्यादा प्रभाव उसके बीवी बच्चों और माता पिता पर पड़ता हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal