चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड अवार्ड से नवाजे जाएंगे उदयपुर के वीर मेजर सरबजीत सिंह

चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड अवार्ड से नवाजे जाएंगे उदयपुर के वीर मेजर सरबजीत सिंह

वे अपने इस सम्मान को अपने पिता विरेन्द्र सिंह अरोड़ा को समर्पित करते है जिनसे उन्हें सेना मे जाने जज्बा मिला

 
Major Sarabjeet Singh

उदयपुर। मेवाड़ की धरा ने देश को कई वीर योद्धा प्रदान किये है जिन्होंने समय-समय पर देश की आन-बान-शान बनाये रखने के लिए अपना अमूल्य योगदान दिया है। 

इसी कड़ी में मेवाड़ के लोगों के लिए बड़ी गर्व की बात है की उदयपुर के लाल मेजर सरबजीत सिंह जो की भारतीय सेना की सिख रेजिमेंट का हिस्सा है जो चीन सीमा पर मुस्तैदी के साथ तैनात है उन्हें उनकी वीरता एवं बहादुरी के लिए 15 जनवरी 2023 को भारतीय सेना दिवस के उपलक्ष्य मे चीफ ऑफ़ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड (Chief of Army Staff Commendation Card) से सम्मानित किया जायेगा। 

चीफ ऑफ़ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड भारतीय सेना मे वीरता व कर्तव्य के प्रति समर्पण के व्यक्तिगत कृत्यों के लिए चीफ ऑफ़ आर्मी स्टाफ द्वारा प्रदान किया जाता है।  

मेजर सरबजीत सिंह ने बताया की वह सौभग्यशाली है की वे भारतीय सेना (Indian Army) के अंग है। वे अपने इस सम्मान को अपने पिता विरेन्द्र सिंह अरोड़ा को समर्पित करते है जिनसे उन्हें सेना मे जाने जज्बा मिला। वे उन्हें बचपन से ही सिख इतिहास के बारे मे बताते रहते थे व देश की रक्षा करना ही उन्हें पहला कर्म बताया। 

मेजर सरबजीत अपने पिता को अपना आदर्श मानते है  

मेजर सरबजीत सिंह के पिताजी श्री विरेन्द्र सिंह अरोड़ा जो की उदयपुर के सेक्टर 14 के निवासी है उन्होंने ये बताया की यह उनके लिए बड़े ही गर्व की बात है की उनके सुपुत्र को इतने बड़े सम्मान से नवाजा जा रहा है। उनके सुपुत्र की बचपन से ही भारतीय सेना से जुड़ने की इच्छा थी। सन 2019 मे ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी, चेन्नई से प्रशिक्षण प्राप्त कर वे भारतीय सेना का हिस्सा बने थे। आज वे चीन सीमा पर तैनात है और देश की सीमा को सुरक्षा प्रदान कर रहे है।  निश्चय कर अपनी जीत करो - यही सिख रेजिमेंट का उदेश्य है व उनका पुत्र उसी की पालना कर रहा है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal