मलेशिया की सलीना रंगी राजस्थानी वेशभूषा में

मलेशिया की सलीना रंगी राजस्थानी वेशभूषा में

18 वी राष्ट्रीय स्काउट और गाइड जंबूरी

 
selina

राजस्थान के पाली में चार से दस जनवरी तक आयोजित 18 वी राष्ट्रीय स्काउट और गाइड जंबूरी में विदेशों से आए हुएं स्काउट्स और गाइड्स भी राजस्थानी संस्कृति में रंगे हुए नजर आ रहे हैं। मलेशिया से आई गाइड सलीना को राजस्थानी संस्कृति और परिधान ने बहुत आकर्षित किया है।

गाइड सलीना बताती है कि यह 18 वीं राष्ट्रीय स्काउट और गाइड जंबूरी में विभिन्न देशों से स्काउट्स एंड गाइड्स आए हुए हैं। यहां पर हमे अलग अलग देशों की संस्कृतियों को जानने का मौका मिल रहा है। गाइड सलीना को राजस्थान का परिधान बहुत पसंद है। राजस्थान का नृत्य और संगीत पैरों को थिरकने पर मजबूर कर देता हैं। सलीना के साथ मलेशिया से आए हुए अन्य गाइड भी राजस्थानी संस्कृति को नजदीक से देख रहे है।

scout guide

गाइड सलीना ने राजस्थान की संस्कृति की तारीफ करते हुए 18 वीं राष्ट्रीय स्काउट एंड गाइड जंबूरी में इतनी शानदार व्यवस्थाओं के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का भी धन्यवाद किया। 

उल्लेखित है कि 18 वीं राष्ट्रीय स्काउट एंड गाइड जंबूरी में मालदीव, घाना, मलेशिया, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और सऊदी अरब से स्काउट्स एंड गाइड्स आए हुए है। इनमे मालदीव से 106, मलेशिया से 10, घाना से 11, सऊदी अरब से 14, नेपाल से 40, बांग्लादेश से 69, श्री लंका से 48 कुल 298 स्काउट्स एंड गाइड आए हुए है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal